पाक तस्करों ने भेजी एके-47 असॉल्ट राइफल समेत हथियारों और गोला-बारुद की खेप

सीमा सुरक्षा बल ने फिरोजपुर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बीओपी लक्खा सिंह वाला (जल्लोके) से पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा तस्करी किए गए हथियारों और गोला-बारूद की एक खेप जब्त की है। पैकेट खोलने पर उसमें से एक एके-47 असॉल्ट राइफल, दो एके-47 मैगजीन, 40 लाइव राउंड (7.62 मिमी) और 40,000 रुपये नकद बरामद हुए। 

शुक्रवार को गांव जल्लोके में एक किसान अपने खेत में पानी लगा रहा था। किसान का खेत सीमा सुरक्षा बल की पोस्ट लक्खा सिंह वाला के पास है। बताया जा रहा है कि गुरुवार रात्रि पाकिस्तानी ड्रोन एक बैग खेत में फेंक गया था। किसान ने खेत में पड़े बैग की सूचना गांव के सरपंच को दी। बैग में असलहा देख सरपंच ने बीएसएफ को सूचित किया। 

बीएसएफ ने बैग खोल कर देखा तो इसमें एके-47, दो मैगजीन, 40 कारतूस व 40 हजार रुपये की भारतीय करेंसी मिली है। मालूम हो कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला मूर्ति की स्थापना है। पाकिस्तान ऐसे हथियार भेज भारत में दहशत फैलाना चाहता है। सीमा पर सुरक्षा बढ़ी होने के चलते हथियार की खेप पकड़ी गई है। उल्लेखनीय है कि बीएसएफ ने गणतंत्र दिवस के चलते सरहद पर चौकसी बढ़ाई हुई है।

इससे पहले अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने वाले एक पाकिस्तानी नागरिक को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने काबू कर लिया है। बीएसएफ सूत्रों के अनुसार तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा पर गुरुवार की रात 11 बजे व्यक्ति की हलचल सुनाई दी। इसके बाद सीमा पर तैनात बीएसएफ की 71 बटालियन सक्रिय हो गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com