पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एक बार फिर विवादों में फंसे

पाकिस्‍तान क्रिकेट के पूर्व दिग्‍गज खिलाड़ी राशिद लतीफ ने मौजूदा टीम पर जमकर भड़ास निकाली है। पाकिस्‍तान की टीम इस समय टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अमेरिका में है। पाकिस्‍तान ने प्राइवेट डिनर का आयोजन किया जिसमें एंट्री फीस 25 यूएस डॉलर रखी। राशिद लतीफ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पीसीबी और खिलाड़‍ियों द्वारा आयोज‍ित कार्यक्रम पर प्रकाश डाला।

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम और उसके खिलाड़ी बखेड़ा खड़ा करने के रास्‍ते ढूंढ ही लेते हैं। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 शुरू होने से पहले पाकिस्‍तान टीम ने कथित तौर पर अमेरिका में एक प्राइवेट डिनर का आयोजन किया, जिसमें उन्‍होंने फैंस को मिलने के लिए आमंत्रित किया।

यह पहल किसी चैरिटी के लिए मुफ्त में नहीं थी। इस प्राइवेट डिनर में एंट्री फीस 25 यूएस डॉलर रखी गई थी। प्राइवेट डिनर में 25 यूएस डॉलर की एंट्री फीस ने पाकिस्‍तान क्रिकेट जगत को आगबबूला कर दिया। पाकिस्‍तान के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर राशिद लतीफ ने पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़‍ियों पर जमकर भड़ास निकाली।

राशिद लतीफ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिये हैरानीभरे आयोजन पर प्रकाश डाला। लतीफ द्वारा सोशल मीडिया पर अपलोड किए वीडियो के मुताबिक फैंस को प्राइवेट डिनर के दौरान पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों से मिलने की अनुमति थी। इसके लिए उन्‍हें 25 यूएस डॉलर फीस के रूप में चुकाने थे। इस आइडिया से पाकिस्‍तान के लीजेंड और अन्‍य लोग बहुत गुस्‍सा हुए।

लतीफ जमकर भड़के

लतीफ वीडियो में कहते हुए नजर आए, ”आधिकारिक डिनर तो सुना है, लेकिन यह प्राइवेट डिनर था। यह किसने किया? यह बकवास है। इसका मतलब है कि आप हमारे खिलाड़‍ियों से 25 डॉलर में मिल सकते हैं। अल्‍लाह खैर करे। अगर कुछ परेशानी होती तो लोग कहते कि लड़के पैसा कमा रहे हैं।”

प्रेजेंटर नौमान नियाज ने पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम में इसे बुरी स्थिति करार दिया तो एक फैन ने सलाह दी कि अगर टीम को इस आइडिया के साथ आगे बढ़ना था तो कम से कम थोड़ा दाम की ऊंचा रखते। लतीफ ने साथ ही कहा कि वो चैरिटी डिनर के आयोजन का आइडिया समझ पाते, लेकिन प्राइवेट डिनर और वो भी फीस के साथ उनकी सोच से एकदम अलग है।

ऐसी गलती नहीं करना चाहिए
लोग कहते हैं कि जिसने भी पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों से पूछा होगा, उन्‍होंने बस इतना पूछना चाहिए था- आप कितने पैसे देंगे? यह आम बात है। हमारे समय में चीजें अलग थी। हम दो या तीन डिनर करते थे, लेकिन वो आधिकारिक होते थे। मगर यह नजरों में आया क्‍योंकि वर्ल्‍ड कप है।

खिलाड़‍ियों को सतर्क रहना चाहिए। 25 डॉलर का उपयोग इस तरह नहीं करना चाहिए। आप दो-तीन डिनर करिये, लेकिन उसमें पैसों की बात नहीं होनी चाहिए। आप चैरिटी डिनर के लिए जा सकते हैं या फंड इकट्ठा करने की बात हो1 मगर यहां ऐसा कुछ भी नहीं था। यह एक निजी समारोह था, जिसमें पाकिस्‍तान का नाम था। इस तरह की गलती नहीं करनी चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com