पठानकोट में सेना का जवान गिरफ्तार: सैनिक के पास मिला ड्रोन

पंजाब के पठानकोट में सेना का जवान ड्रोन के साथ गिरफ्तार हुआ है। यह जवान पठानकोट के बॉर्डर एरिया के गांव का रहने वाला है। पुलिस ने उसे शुक्रवार सुबह घर से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान 24 वर्षीय सोहन लाल के तौर पर हुई है, जो सेना का जवान है। सैन्य जवान से ड्रोन मिलने की सूचना मिलने पर खूफिया एजेंसियां भी अलर्ट हो गई हैं।

पठानकोट जिले के हलका भोआ अधीन आते गांव मानसिंघपुरा में देर रात पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव के एक युवक के पास ड्रोन है। सुबह ही थाना नरोट जैमल सिंह पुलिस और सेना के घातक कमांडो सर्च करते हुए सोहन लाल के घर पहुंचे।  

डीएसपी सुखजिंदर सिंह थापर ने कहा कि गांव मानसिंघपुरा का रहने वाले युवक सोहन लाल के पास से पुलिस ने ड्रोन बरामद किया है। थाना नरोट जैमल सिंह में उसके खिलाफ पर्चा दर्ज किया गया है। आरोपी को कोर्ट में पेश करके पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा, ताकि ड्रोन रखने संबंधी कारण पता लगाया जा सके। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं आरोपी के लिंक बॉर्डर पार दुश्मनों के साथ तो नहीं हैं। 

हैरानी की बात यह है कि सोहन लाल सेना का जवान है और इसने करीब आठ माह पहले दिल्ली से यह ड्रोन 80 हजार रुपये में खरीदा था। उसके बाद इसने शादी कर ली और अलग-अलग जगह वीडियोग्राफी करने लगा। सेना के जवान से बॉर्डर एरिये से ड्रोन बरामद होना गंभीर जांच का विषय है। क्योंकि गांव मानसिंघपुरा भारत-पाक बॉर्डर से करीब नौ किलोमीटर की दूरी पर है। 

चोरी छिपे उक्त जवान ने ड्रोन घर में रखा हुआ था। उसने किसी से भी ड्रोन की परमिशन नहीं ली थी। वहीं, जांच अधिकारी ने कहा कि शनिवार को कोर्ट में पेश करके आरोपी पर आगे की बनती कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com