दुनिया भर में 900 करोड़ रुपये की कमाई के करीब ‘कल्कि 2898 एडी’

सुपरस्टार प्रभास की फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दूसरा वीकएंड अच्छा रहा। फिल्म ने अनुमानित 152 करोड़ रुपये की कमाई की, जिससे 15 दिनों में सभी संस्करणों में इसका कुल संग्रह अनुमानित 646 करोड़ रुपये से भी ज्यादा हो गया है। इसके साथ ही कल्कि 2898 एडी ने एक और रिकॉर्ड बनाया है। फिल्म का तेलुगु संस्करण उत्तरी अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

कलेक्शन की बात करें तो ‘कल्कि 2898 एडी’ ने पहले सप्ताह में मूल तेलुगु संस्करण आगे रहा, जिसके बाद हिंदी संस्करण दूसरे सप्ताह में व्यवसाय को आगे बढ़ाया। हिंदी संस्करण ने अनुमानित 83 करोड़ रुपये से ज्यादा की सकल कमाई की, जिससे कुल हिंदी संग्रह लगभग 277 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित ‘कल्कि 2898 एडी’ भारत में 600 करोड़ से ऊपर की सकल संग्रह करने वाली 8वीं फिल्म है। आज तीसरे शनिवार तक यह फिल्म शाहरुख खान की लगभग 657.50 करोड़ रुपये की सकल कमाई करने वाली फिल्म पठान और रणबीर कपूर की लगभग 600 करोड़ रुपये की सकल कमाई करने वाली फिल्म ‘एनिमल’ को पीछे छोड़कर भारत में 5वीं सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी।

विदेशों में इस फिल्म ने 15 दिनों के बाद दुनिया भर में लगभग 881 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते हुए अनुमानित 235 करोड़ रुपये की कमाई की है। यह फिल्म तीसरे शनिवार तक दुनिया भर में 900 करोड़ की कमाई कर लेगी और यह उपलब्धि हासिल करने वाली अब तक की 10वीं भारतीय फिल्म बन जाएगी। नई फिल्मों के आने और धीमी गति से चलने के कारण कल्कि 2898 एडी की दुनिया भर में 1000 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पूरा होने में मुश्किलें आ सकती हैं। हालांकि, अगर फिल्म की कमाई सामान्य रूप से होती रही तो फिल्म इस आंकड़ें को भी छू सकती है।

वहीं इस बीच ‘कल्कि 2898 एडी’ के तुलुगु संस्करण का जलवा जारी है। फिल्म का तेलुगु संस्करण उत्तरी अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म के मूल तेलुगु संस्करण ने 12 मिलियन डॉलर यानी 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का आंकड़ा पार कर लिया है, जो कि उत्तरी अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर में तेलुगु भाषा के लिए एक सर्वकालिक रिकॉर्ड है। कुल मिलाकर विज्ञान-फाई महाकाव्य ने वहां सभी संस्करणों के लिए 17 मिलियन डॉलर यानी 142 करोड़ से ऊपर की कमाई की है।

कल्कि 2898 एडी द्वारा इस सप्ताहांत तक शाहरुख खान की पठान के कलेक्शन को पार करने की संभावना है। इससे पहले कल्कि 2898 एडी ने उत्तरी अमेरिका में किसी भारतीय फिल्म के लिए सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड बनाया और वहां सबसे तेजी से 10 मिलियन यानी 83 करोड़ रुपये से ज्यादा का आंकड़ा छूने वाली फिल्म भी बन गई। कुल मिलाकर यह वहां 15 मिलियन को पार करने वाली छठी भारतीय फिल्म बन गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com