झुर्रियों का दुश्मन है ये ड्रैगन फ्रूट, आप भी आजमाकर देखिए

फल खाना हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है, लेकिन क्या आपको मालूम है कि एक फल ऐसा भी है जो बुढ़ापे को आपसे दूर रखने में आपकी मदद कर सकता है। यह फल है ड्रैगन फ्रूट। इसे पिताया और स्ट्रॉबेरी पीयर के नाम से भी जाना जाता है। दिखने में यह ऊपर से काफी ऊबड-खाबड़ सा होता है पर अंदर से यह काफी मुलायम और टेस्टी होता है। एक बार आप इससे होने वाले फायदों के बारे में जान लेंगे तो खुद को इसे अपनी डाइट में शामिल करने से नहीं रोक पाएंगे…

फ्री रेडिकल्स त्वचा पर झुर्रियां और स्किन एजिंग की अन्य समस्याओं को जन्म देते हैं। इससे बचाव के लिए आपको ऐसी चीजों का सेवन करना चाहिए जिनमें एंटीऑक्सीडेंट की अच्छी मात्रा हो। आपको ये जानकर खुशी होगी की ड्रैगन फ्रूट में एंटीऑक्सीडेंट की अच्छी मात्रा होती है।

एंटीऑक्सीडेंट की अच्छी मात्रा होने की वजह से ये असमय बुढ़ापा आने से रोकता है। इसमें शहद मिलाकर फेसमास्क बनाइए और उसे नियमित रूप से चेहरे पर लगाइए। ये आपकी चेहरे से फाइन लाइन हटाता है और आपकी त्वचा को जवां बनाए रखता है।

आमतौर पर झुर्रियों की समस्या बढ़ती उम्र के लोगों में देखी जाती है। झुर्रियां का आना सामान्य है, लेकिन अगर उम्र से पहले आपके चेहरे पर झुर्रियां आ रही हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। ड्रैगन फ्रुट आपकी इसमें मदद करता है। अगली स्लाइड में जानें ड्रैगन फ्रूट से फेस पैक बनाने का तरीका

ड्रैगन फ्रूट फेस पैक
सबसे पहले ड्रैगन फ्रूट को काट लें अब इसमें से प्लप निकाल कर पेस्ट तैयार कर लें। अब इसमें थोड़ा सा दही मिलाएं। आपका फेस पैक बनकर तैयार है। इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। अब गुनगुने पानी से फेस वॉश कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com