Thursday , 30 June 2022

जियो की सफलता के बाद अब अम्बानी बनवा रहे हैं बद्रीनाथ में गरीबों के लिए आश्रय…

Loading...

गोपेश्वर। श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति देश के जाने-माने उद्योगपति मुकेश डी. अंबानी के सहयोग से बद्रीनाथ धाम के पास बदरीश आश्रय का निर्माण करवा रही है। जियो की सफलता के बाद अंबानी ने 50 लाख रुपयों की राशि इस आश्रय के निर्माण के लिए समिति को दान में दी है। अंबानी ने यह राशि रिलीज भी कर दी है। इस आश्रय का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। उम्मीद की जा रही है कि इस आश्रय को तैयार करने में करीब एक साल तक का वक्त लग सकता है।

जियो की सफलता के बाद अब अम्बानी बनवा रहे हैं बद्रीनाथ में गरीबों के लिए आश्रय...

श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति बद्रीनाथ धाम के पास बनवा रही आश्रय

श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के सीईओ बीडी सिंह के अनुसार, इस आश्रय में गरीबों को ठहराने का उचित प्रबंध किया जाएगा। साथ ही यहां गरीबों को निशुल्क ठहराने के लिए भी पहल की जा रही है। वैसे तो श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर इससे पहले भी गरीबों के लिए निशुल्क खाने-ठहराने की व्यवस्था करता आ रहा है लेकिन अब अंबानी के इस दान के बाद अब इस योजना को और आगे बढ़ाया जाएगा।

Loading...

मंदिर ने गरीबों के लिए यह व्यवस्था फिलहाल तो बद्रीनाथ धाम में बस अड्डे के पास कर रखी है। यहां भी मंदिर ने एक आश्रय बनाया हुआ है। यहां मंदिर समिति गरीबों व साधू-संतों के ठहरने की अच्छी व्यवस्था करती है लेकिन अब से समिति यहां हर रोज भंडारा भी चलाएगी जिसमें गरीबों व साधू-संतों को दाल, चावल, केसरी चावल व खिचड़ी परोसा जाएगा।

अंबानी ने श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति को 50 लाख रुपयों की धनराशि जियो की सफलता के बाद दान में दी है जिसके बाद अब मंदिर समिति इस धनराशि से बदरीनाथ धाम में बदरीश आश्रय का निर्माण करवा रही है जिससे अब गरीबों व साधू-संतों को समिति खाने-ठहराने की सुविधाएं प्रथम चरण में उपलब्ध कराई जा सके। यहां हर रोज 200 लोगों के ठहरने की निशुल्क व्यवस्था होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com