जारी हुए सीएसआइआर-यूजीसी नेट जुलाई के लिए प्रवेश पत्र

सीएसआइआर-यूजीसी नेट जुलाई 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण किए उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) तथा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की संयुक्त राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) के जुलाई 2024 सत्र में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण किए उम्मीदवारों के हॉल टिकट जारी कर दिए हैं। एजेंसी ने प्रवेश पत्र रविवार, 21 जुलाई को जारी किए और इसके साथ ही प्रवेश पत्र डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, csirnet.nta.ac.in पर एक्टिव कर दिया है।

CSIR UGC NET Admit Card 2024: इन स्टेप में करें डाउनलोड
ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने CSIR-UGC NET जुलाई 2024 के लिए पंजीकरण किया है, वे परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने हेतु परीक्षा पोर्टल पर विजिट करें और फिर होम पेज पर दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार सम्बन्धित डाउनलोड पेज पर जा सकते हैं। यहां पर उम्मीदवार अपने अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल भरकर सबमिट करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

उम्मीदवारों को अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद इस पर दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों (जैने – नाम, माता / पिता का नाम, जन्म-तिथि, फोटो, आदि) की जांच कर लेनी चाहिए। यदि इनमें कोई त्रुटि हो तो सुधार के लिए जल्द से जल्द NTA की हेल्पलाइन पर संपर्क करना चाहिए। इससे पहले NTA ने CSIR-UGC NET जुलाई के लिए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी के लिए एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप 16 जुलाई को जारी किए थे।

CSIR UGC NET Admit Card 2024: 25 जुलाई से होनी है परीक्षा
NTA ने CSIR-UGC NET जुलाई 2024 की परीक्षा तिथियों की घोषणा भी पहले ही कर दी थी। आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 25 से 27 जुलाई तक किया जाएगा। तीनों ही निर्धारित तिथियों पर परीक्षा सुबह 9 से 12 बजे तक और फिर दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com