जब आप साहस और समर्पण के साथ आगे बढ़ते हैं तो कोई भी बाधा आपको रोक नहीं सकती : PM मोदी

PM मोदी : आज मेक इन इंडिया के तहत मेट्रो कोच भी देश में ही बन रहे हैं। यही नहीं, जो सिग्नल सिस्टम है उसका भी पूरी तरह से भारत में ही निर्माण हो, इसपर भी काम चल रहा है।

यानी अब मेट्रो नेटवर्क के मामले में भी हम आत्मनिर्भर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है, जैसे-जैसे कोरोना की स्थिति सुधरती जा रही है। वैसे ही बहुत जल्द ही टूरिज्म सेक्टर की रौनक भी फिर से लौट आएगी।

उन्होंने कहा कि सिर्फ सपने देखने से काम नहीं चलता, उन्हें पूरा भी करना पड़ता है। जब आप साहस और समर्पण के साथ आगे बढ़ते हैं तो कोई भी बाधा आपको रोक नहीं सकती। भारत का सामान्य युवा, देश के छोटे शहर आज यही साहस और समर्पण दिखा रहे हैं।

20वीं सदी में जो भूमिका देश के मेट्रो शहरों ने निभाई, उसी भूमिका को विस्तार देने का काम आगरा जैसे छोटे शहर कर रहे हैं। यहां की भूमि और किसानों में अपार सामर्थ्य है।

यहां डेयरी और फूड प्रोसेसिंग से जुड़े उद्योगों के लिए अपार संभावनाएं हैं। आधुनिक सुविधाएं मिलने से पश्चिमी यूपी का ये सामर्थ्य और बढ़ रहा है।

आगरा मेट्रो का ट्रायल दो साल में होना है। 2025-26 तक 30 किमी लंबे ट्रैक पर मेट्रो दौड़ने लगेगी। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ऐतिहासिक  शहर आगरा को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का नया स्वरूप मेट्रो के रूप में प्राप्त हो रहा है।

आगरावसियों के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है। पीएम मोदी आज आगरा को पब्लिक ट्रांसपोर्ट के नए युग की ओर लेकर जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com