खराब मौसम का असर हवाई उड़ानों और ट्रेनों पर पड़ा: शीत लहर का कहर जारी

दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत कड़कड़ाती ठंड से कांप रहा है. पहाड़ से लेकर मैदान तक शीत लहर का कहर जारी है. दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम पारा 4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो अधिकतम 13 डिग्री तक पहुंच सकता है.

खराब मौसम का असर हवाई उड़ानों और ट्रेनों पर पड़ा है. अब तक 40 उड़ानें रद्द हुई हैं और 21 को डायवर्ट किया गया, जबकि 450 उड़ानों में देरी है. वहीं, 34 ट्रेनें देरी से चल रही है.

मौसम विभाग ने हरियाणा के 16 जिलों के लिए ठंड और बारिश का अलर्ट जारी किया है. विजिबिलिटी 0 से 50 मीटर तक रहेगी. वहीं, पंजाब के 18 जिलों में ठंड का रेड अलर्ट है. 2-3 जनवरी को बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं.

निजी एयरलाइंस जैसे इंडिगो और विस्तारा ने सोमवार को अपने यात्रियों के लिए यात्रा एडवाइजरी जारी की, जिसमें कहा गया कि राष्ट्रीय राजधानी से उड़ान भरने वाली कई विमान खराब मौसम और कम विजिबिलिटी के कारण प्रभावित हुई हैं.

बीते कुछ दिनों से कम बिजिबलिटी और घने कोहरे के कारण पूरे उत्तर भारत के लिए कई विमान देर से उड़ान भर रही हैं. इंडिगो ने अपने ट्वीट में कहा, “दिल्ली में कम विजिबिलिटी के कारण, हमारी उड़ानें प्रभावित हुई हैं. अपनी उड़ानों के स्टेटस को ट्रैक करते रहें.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com