क्या गिर जाएगी गठबंधन की सरकार , लटक रही तलवार …

कर्नाटक में चल रहे सियासी नाटक के बीच सीएम एचडी कुमारस्‍वामी रविवार को अमेरिका से वापस लौट रहे हैं. वे अमेरिका से दोपहर करीब 2:30 बजे दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर  पहुंचेगे. इसके बाद वह बेंगलुरु रवाना हो जाएंगे. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि सीएम कुमारस्‍वामी ने सरकार पर मंडरा रहे खतरे को लेकर केसी वेणुगोपाल और सिद्धारमैया से फोन पर चर्चा की है.

यह भी कहा जा रहा है कि कर्नाटक के नाराज़ विधायकों को मनाने के लिए उन्‍हें मंत्री पद देने पर भी मंथन हो रहा है. उन्‍हें मंत्री पद देने के लिए मौजूदा मंत्रियों के इस्‍तीफे कराने पर विचार हो रहा है. उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के कुल 12 विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया है. इनमें से 11 विधायक मुंबई पहुंच जाकर एक होटल में ठहरे हुए हैं. इन 11 विधायकों को मुंबई में बीकेसी में होटल सोफिटेल में ठहराया गया है. इन तमाम विधायकों के रूम 10 जुलाई तक के लिए बुक हैं.

स्पीकर रमेश कुमार मंगलवार को विधायकों के इस्तीफों की जांच करेंगे. वहीं देर रात केसी वेणुगोपाल, रामलिंगा रेड्डी से भी मिले हैं. रेड्डी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं और नज़रअंदाज़ किए जाने का का आरोप लगा रहे हैं. बेंगलुरु में डैमेज कंट्रोल के लिए बैठकों का सिलसिला जारी है. कांग्रेस कार्यालय पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन भी करेंगे. सभी नाराज़ विधायकों से इस्तीफा वापस लेने की मांग की जा रही है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com