कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट के लिए आवेदन शुरू…

देश भर के लॉ कॉलेजों में संचालित होने वाले यूजी व पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित किए जाने वाले कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2025 में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण (CLAT 2025 Registration) की प्रक्रिया आज यानी सोमवार 15 जुलाई की दोपहर 12 बजे से शुरू हो रही है। पंजीकरण इस परीक्षा की गई आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in/clat-2025 पर किए जा सकते हैं।

अगले साल लॉ कोर्सेस में एडमिशन का प्लान बना रहे स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। देश भर के लॉ कॉलेजों में संचालित होने वाले यूजी व पीजी कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित किए जाने वाले कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2025 में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण की प्रक्रिया आज यानी सोमवार, 15 जुलाई की दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है। कंसोर्शियम ऑफ NLUs (राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों) द्वारा आयोजित की जाने वाली इस प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 15 अक्टूबर तक पंजीकरण कर सकेंगे।

CLAT 2025 Registration: कहां और कैसे करें पंजीकरण?
CNLUs द्वारा CLAT 2025 के लिए पंजीकरण इस परीक्षा के लिए लॉन्च की गई आधिकारिक वेबसाइट, consortiumofnlus.ac.in/clat-2025 पर स्वीकार किए जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक छात्र-छात्राएं इस वेबसाइट पर विजिट करने के बाद पहले पोर्टल का पंजीकरण दिए गए लिंक से करें और फिर पंजीकृत मोबाइल नंबर और पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके स्टूडेंट्स इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।

CLAT 2025 Exam Fee: 4 हजार रुपये भरना होगा परीक्षा शुल्क
CLAT 2025 पंजीकरण के दौरान उम्मीदवारों को CNLUs द्वारा निर्धारित 4 हजार रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, यह शुल्क अनुसूचित जातियों, अनुसूचित जनजातियों, दिव्यांगों और बीपीएल वर्गों के उम्मीदवारों के लिए 3.5 हजार रुपये ही है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि शुल्क भुगतान के बाद इसकी वापसी नहीं होगी, ऐसे में आवेदन से पहले अधिसूचना में दिए गए विवरणों की ध्यानपूर्वक जांच कर लें।

CLAT 2025 Exam Date: 1 दिसंबर को होनी है परीक्षा
इससे पहले CNLUs ने CLAT 2025 के लिए विज्ञापन जारी किया था, जिसके मुताबिक प्रवेश परीक्षा का आयोजन 1 दिसंबर 2024 को किया जाएगा। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक की एकल पाली में आयोजित की जाएगी। हालांकि, दिव्यांगों के लिए परीक्षा अवधि दोपहर 2 बजे से शाम 4.40 बजे तक निर्धारित की गई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com