एनसीआर में झमाझम बारिश, दिल्लीवालों को इंतजार

मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश की संभावना जताई है। दिल्ली से सटे फरीदाबाद शहर में झमाझम बारिश हो रही है।

देश की राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में लोगों को गर्मी और उमस से हल्की राहत मिली। कई जगहों पर हुई बारिश की वजह से मौसम सुहावना हो गया। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि अगले दो घंटों में दिल्ली के कई इलाकों में झमाझम बारिश होगी। वहीं फरीदाबाद शहर में बारिश हो रही है।

दिल्ली के इन इलाकों में बरसात
मौसम विभाग ने कहा कि नई दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली जैसे जाफरपुर, नजफगढ़, द्वारका, पालम, आईजीआई एयरपोर्ट में हल्की गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। बीते सोमवार को लगभग 31.4 एमएम बारिश दर्ज की गई है। सबसे अधिक बारिश पूसा व पीतमपुरा में रिकॉर्ड की गई। वहीं, सबसे कम बारिश पालम में दर्ज हुई। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी बारिश के आसार जताए हैं। इसके लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इससे अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

दिल्ली के पूसा में सबसे ज्यादा बारिश
बारिश से कई जगहों पर जलभराव के कारण जाम की स्थिति बनी रही। चावड़ी बाजार, चांदनी चौक, नई सड़क, जामा मस्जिद के आस-पास, आईटीओ, पिलंजी गांव, आरके पुरम, मुनीरिका समेत कई इलाकों में जलभराव हुआ। मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार पूसा में सबसे अधिक बारिश रिकॉर्ड की गई है। यहां 53 एमएम बारिश दर्ज की गई। जबकि पीतमपुरा में 49 एमएम, डीयू में 40, सफदरजंग में 31.4, रिज में 26.9, लोदी रोड में 26.6, नजफगढ़ में 25, आया नगर में 13.6 व पालम में 8.9 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।

पालम में 35 के पार पहुंचा पारा
बारिश के तुरंत बाद उमस ने लोगों को परेशान किया। लेकिन, मौसम का मिजाज बदलने से पारा में कमी देखने को मिली। मौसम विभाग के मुताबिक पालम सर्वाधिक गर्म इलाका रहा। यहां अधिकतम 35.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। वहीं, आया नगर में 35.8, लोधी रोड में 35.4 व रिज में 35.1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया। सबसे कम न्यूनतम तापमान रिज में 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

गुरुग्राम में मौसम
सोमवार को मिलेनियम सिटी के निवासी उमस भरी गर्मी से परेशान रहे। शहर में सुबह की शुरुआत से ही आसमान में बादल छाए रहे वहीं दोपहर को शहर के कई हिस्सों में अच्छी बारिश हुई। बारिश के कारण वातावरण में उमस बढ़ गई। शहर का न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग की ओर से अगले दो दिन तेज हवाओं के बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा सोमवार को शहर की हवा भी सामान्य रही। सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार जिले का वायु गुणवत्ता सूचकांक 142 दर्ज किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com