Monday , 30 January 2023

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, मुनस्यारी-चकराता सहित इन क्षेत्रों में हुई बर्फबारी..  

Loading...

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, मसूरी, औली, मुनस्यारी, जोशीमठ, चकराता आदि क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की है, जिससे ठिठुरन भी बढ़ गई है। मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों तक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का अनुमान लगाया है, जबकि मैदानी इलाकों में शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। 

केदारनाथ धाम सहित हिमालय की पहाड़ियों पर बीती रात से जमकर बर्फबारी हो रही है। जबकि निचले इलाकों में भी बारिश होने से ठंड बढ़ गई है। बर्फबारी होने के कारण पर्यटकों के साथी स्थानीय लोगों एवं कारोबारियों के चेहरे खिल उठे है।  जबकि दूसरी ओर, मुनस्यारी में मौसम की पहली बर्फबारी हुई है। जिसके बाद यहां तापमान माइनस 4 डिग्री से नीचे चला गया है।

क्षेत्र में बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड पड़ रही है ।गुरुवार से ही यहां दिन भर मौसम का मिजाज बदला रहा। देर रात क्षेत्र में जमकर बर्फबारी हुई है। इससे ठंड का असर बढ़ गया है। बर्फबारी के बाद भी कई जगह अलाव की व्यवस्था नहीं होने से  स्थानीय लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। मुनस्यारी मार्ग में भी कई जगह भारी बर्फबारी हुई है।

4 दिन तक मौसम खराब रहने का अनुमान 
Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में अगले चार दिन मौसम खराब रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी का अंदेशा जताया है। ज्यादातर पर्वतीय इलाकों में गर्जन के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, 20, 21 और 22 जनवरी को राज्य के पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

Loading...

2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों अच्छी बर्फबारी का अनुमान है। पहाड़ों में खासकर उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले ज्यादा प्रभावित रहेंगे। 20 जनवरी को मैदानी इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है। हालांकि 21 और 22 जनवरी को मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

हालांकि मौसम विभाग ने अभी कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। 23 जनवरी को तीन हजार से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं। राज्य के 2500 मीटर ऊंचाई वाले इलाकों की बात करें तो मसूरी, चकराता, टिहरी के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है।

चारधाम, औली, हर्षिल, धनोल्टी समेत अन्य जगहों पर भी बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, 24 और 25 को प्रदेश में बारिश में तेजी आ सकती है। देहरादून में शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com