इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने LPG कनेक्शन का लाभ उठाने के लिए 8454955555 पर मिस्ड कॉल सुविधा का किया विस्तार

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने ग्राहकों को मिस्ड काॅल के माध्यम से एलपीजी (LPG) कनेक्शन देने की सुविधा का विस्तार किया है। तमाम तरह की कागजी कार्यवाही से परेशान ग्राहकों को अब सिर्फ मिस्ड काॅल से ही कनेक्शन देने की पेशकश की गई है। सोमवार को कंपनी के एक बयान के द्वारा आईओसी के अध्यक्ष एसएम वैद्य ने देश में कहीं भी नया एलपीजी कनेक्शन लेने के लिए मिस्ड काॅल की सुविधा शुरू की हैं। इसके साथ ही मौजूदा ग्राहक अपने रजिस्टर्ड फोन नंबर से मिस्ड काॅल देकर एलपीजी रिफिल बुक भी कर सकते हैं।

 

एलपीजी सिलेंडर के नए कनेक्शन लेने के लिए कंपनी ने मिस्ड काॅल की सुविधा शुरू करने के साथ ही उन्होंने अपने ग्राहकों के दरवाजे पर डबल बोटल कनेक्शन (DBC) प्राप्त करने की भी सुविधा का शुभारंभ कर दिया है। इसके तहत डिलीवरी कर्मी सिंगल बाॅटल कनेक्शन ग्राहकों को डीबीसी में बदलने का विकल्प भी प्रदान करेंगे। इच्छुक ग्राहक नियमित 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की बजाय बैकअप के रूप में 5 किलो का सिलेंडर चुन सकते हैं। IOC ने अपने सभी घरेलू ग्राहकों के लिए नए एलपीजी कनेक्शन का लाभ उठाने के लिए अपनी मिस्ड काॅल सुविधा का विस्तार किया है। इस सुविधा से देश भर के संभावित ग्राहक नया कनेक्शन लेने के लिए 8454955555 पर मिस्ड काॅल दे सकते हैं। ग्राहाकों को यह सुविधा मुहैय्या करने वाली वर्तमान में आईओसली एक मात्र ऐसी तेल विपणन कंपनी बन गई है।

 

आगे वैद्य ने कहा कि ‘‘सबसे व्यापक ग्राहक इंटरफेस वाली कंपनी के लिए, हमारा निरंतर प्रयास आज के अनुभव को कल के अनुभव से बेहतर बनाना है। हम अत्याधुनिक तकनीकों का लाभ उठाकर इंडेन ग्राहकों के लिए लगातार नई सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं।’’ देश भर में रिफिल बुकिंग और चुनिंदा बाजारों में नए कनेक्शन के लिए मिस्ड काॅल की सुविधा पहले जनवरी 2021 में ही शुरू कर दी गई थी। मिस्ड काॅल देने से ग्राहकों को परेशान नहीं होना पड़ेगा और उनका काफी समय भी बचेगा, जिससे नए कनेक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन करना सुविधाजनक और लागत मुक्त हो जाएगा।

उन्होंनें बताया कि इस सुविधा से विशेष रूप से बुजुर्गों और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को लाभ होगा। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन एलपीजी की रिफिल बुकिंग एवं भुगतान के लिए ग्राहकों को सुविधा हो इसलिए टेक्नोलाॅजी का इस्तेमाल करती है। इसके अलावा ग्राहक भारत बिल पेमेंट सिस्टम, इंडियन ऑयल वन ऐप या पोर्टल https://cx.indianoil.in/webcenter/portal/Customer के माध्यम से अपने एलपीजी रिफिल के लिए बुकिंग और भुगतान भी कर सकते हैं।

कंपनी द्वारा यह भी कहा गया कि ‘‘ग्राहक व्हाट्सएप्प (7588888824), SMS/IVRS (7718955555) या यहां तक कि अमेजन और पेटीएम चैनलों पर एलेक्सा के जरिए भी रिफिल की बुकिंग और भुगतान कर सकते हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com