असम में 22 हजार करोड़ के ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले का भंडाफोड़

पुलिस को बीते कई दिनों से राज्य में कई ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनियों के सेबी और आरबीआई के निर्देशों का पालन किए बिना कारोबार करने की जानकारी मिल रही थी। इस पर पुलिस ने जांच की और 22 हजार करोड़ के ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले का पर्दाफाश किया।

असम में 22 हजार करोड़ के ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। यहां लोगों से ऑनलाइन शेयर बाजार में पैसा लगाने और दो महीने में उसे दोगुना करने का वादा करके धोखाधड़ी की जा रही थी। पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि राज्य में घोटाले को लेकर तेजी से जांच की जा रही है। वहीं असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने लोगों से ऑनलाइन ट्रेडिंग से बचने के लिए कहा है।

पुलिस को बीते कई दिनों से राज्य में कई ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनियों के सेबी और आरबीआई के निर्देशों का पालन किए बिना कारोबार करने की जानकारी मिल रही थी। इस पर पुलिस ने जांच की और 22 हजार करोड़ के ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले का पर्दाफाश किया। पुलिस ने मामले में डिब्रूगढ़ के एक युवक विशाल फुकन और गुवाहाटी के स्वप्निल दास को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि फुकन अपनी आलीशान जीवनशैली दिखाकर लोगों को अपने जाल में फंसाता था।

पुलिस ने बताया कि फुकन ने निवेशकों को 60 दिन में निवेश पर 30 फीसदी रिटर्न देने का वादा किया। इसके लिए उसने चार फर्जी कंपनियां बनाईं। उसने असमिया फिल्म उद्योग में निवेश करके कई संपत्तियां खरीदी थीं। पुलिस ने डिब्रूगढ़ में उसके घर पर तलाशी ली और घोटाले के दस्तावेज जब्त किए। पुलिस मामले में अब असमिया कोरियाग्राफर सुमी बोरा की तलाश कर रही है। वह भी फुकन के नेटवर्क से जुड़ी थी।

उधर असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने लोगों से ऑनलाइन शेयर बाजार में धोखाधड़ी वाले निवेश से बचने के लिए कहा है। सीएम ने कहा कि कम समय में धन को दोगुना करने वाले दावे धोखाधड़ी के होते हैं। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन ट्रेडिंग फर्मों के जरिये शेयर बाजार में निवेश की कोई व्यवस्था नहीं है। धोखेबाज गुमराह करके लोगों का पैसा हड़प लेते हैं। ऐसे लोगों से सचेत रहने की जरूरत है। सीएम ने कहा कि पुलिस ने दलालों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। पूरे राज्य में इस रैकेट का पर्दाफाश किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com