‘अमेरिका की ऐतिहासिक राष्ट्रपति बनने जा रहीं कमला हैरिस’, भावुक होकर बोले जो बाइडन

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी का चार दिवसीय नेशनल कन्वेंशन शिकागो में चल रहा है। कन्वेंशन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार रात को कहा कि उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की कमान उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को सौंप दी है। कहा, वह अमेरिका की ऐतिहासिक राष्ट्रपति होंगी।

अमेरिकी मतदाताओं से अपील की कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वह रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप के विरुद्ध डेमोक्रेट कमला हैरिस को वोट कर लोकतंत्र की रक्षा करें। दूसरी ओर, कन्वेंशन स्थल के पास गाजा युद्ध के विरोध में हजारों प्रदर्शनकारियों ने पुलिस का सुरक्षा घेरा तोड़कर मार्च किया। कुछ प्रदर्शनकारियों ने काले कपड़े पहन रखे थे।

एपी के अनुसार पुलिस ने 13 लोगों को हिरासत में लिया है। राष्ट्रपति जो बाइडन जब मंच पर आए तो लोगों ने उनका खड़े होकर स्वागत किया। इस दौरान बाइडन भावुक दिखे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं की गर्मजोशी के बीच कहा कि कमला हैरिस देश की 47वीं राष्ट्रपति जल्द ही चुनी जाने वाली हैं। वह ऐसी राष्ट्रपति होंगी जिसका पूरा विश्व आदर करेगा, क्योंकि उन्हें पहले से ही वह सम्मान प्राप्त है।

हिलेरी क्लिंटन ने भी कमला की प्रशंसा की

वहीं, कन्वेंशन के पहले दिन पहुंचकर कमला हैरिस ने सबको चौंका दिया। उन्होंने कहा कि अपने साझा दृष्टिकोण से देश के भविष्य के लिए अमेरिका के लोग एकजुट हैं। अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन ने कहा कि कमला हैरिस देश की नई पीढ़ी को प्रेरित करने वाली नेता हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की वरिष्ठ नेता पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने भी कमला की प्रशंसा की। वहीं, सर्विस इंप्लाई इंटननेशनल यूनियन के नेताओं ने राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस का समर्थन किया।

हैरिस के लिए प्रचार करेंगे बराक ओबामा रायटर के अनुसार पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस का प्रचार करेंगे। वह डेमोक्रेटिक कन्वेंशन में हैरिस का समर्थन करेंगे। जनमत सर्वेक्षणों से पता चलता है कि राष्ट्रपति पद की समाप्ति के लगभग आठ वर्ष बाद भी ओबामा देश में सबसे लोकप्रिय डेमोक्रेटों में से एक हैं।

ट्रंप से हाथ मिला सकते हैं आरएफके जूनियर

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के निर्दलीय उम्मीदवार राबर्ट एफ. कैनेडी जूनियर राष्ट्रपति पद की दौड़ को छोड़कर ट्रंप का समर्थन करने पर विचार कर रहे हैं। कैनेडी के रनिंग मेट ने मंगलवार को आनलाइन पोस्ट किए गए एक साक्षात्कार में यह जानकारी दी। मंगलवार को एक्स पर एक अलग बयान में कैनेडी ने लिखा, हमेशा की तरह, मैं किसी भी राजनीतिक दल के नेताओं से बात करने को तैयार हूं। दिवंगत डेमोक्रेटिक राजनेता राबर्ट एफ. कैनेडी के बेटे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com