Saturday , 2 July 2022

अभी अभी: योगी सरकार ने रद्द कर दी…. ‘समाजवादी स्मार्टफोन’ समेत कई योजनाए ,पढ़ कर रह जायगे दंग

Loading...

अखिलेश सरकार की योजनाएं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निशाने पर हैं. योगी सरकार या तो इनके नाम बदल रही है या फिर इन्हें पूरी तरह बंद कर रही है.अभी अभी: योगी सरकार ने रद्द कर दी.... 'समाजवादी स्मार्टफोन' समेत कई योजनाए ,पढ़ कर रह जायगे दंग

इसी कड़ी में इस बार यूपी सरकार ने अखिलेश सरकार की समाजवादी स्मार्टफोन योजना, जनेश्वर मिश्र ग्राम योजना और लोहिया असर और आवास योजना को बंद करने की पूरी तैयारी कर ली है.सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार ने चुनाव से पहले लॉन्च की गई समाजवादी स्मार्टफोन योजना को रद्द करने जा रही है.

बैंक दे रहे हैं सुनहरा मौका, घर बैठे ऐसे कमाएं लाखों…….

गौरतलब है कि अखिलेश सरकार ने पिछले साल दिसंबर में यह स्मार्टफोन स्कीम लॉन्च की थी. यह अखिलेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक थी.इस योजना के लिए अबतक करीब 1.4 करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है. इस योजना में 5 लाख लोगों को स्मार्टपोन देने का लक्ष्य था. इस योजना में उन छात्रों को स्मार्टफोन दिया जाना था जिनकी उम्र 18 साल से ज्यादा हो और 10वीं पास कर चुके हों और उनके परिवार की आय दो लाख सालाना से ज्यादा न हो.

Loading...

इसके अलावा योगी सरकार लखनऊ और नोएडा में बने साइकिल ट्रैक को भी ध्वस्त करने जा रही है. शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि जिस जगहों पर साइकिल ट्रैक की वजह से जाम लगता है वहां से ट्रैक हटाया जाएगा.

इससे पहले योगी सरकार ने अखिलेश सरकार की कई योजनाओं के नाम से समाजवादी शब्द हटाया दिया था. उनमें समाजवादी एम्बुलेंस सेवा, समाजवादी स्मार्टफोन योजना, समाजवादी पेंशन योजना, समाजवादी स्वास्थ्य बीमा योजना, समाजवादी नमक वितरण योजना, समाजवादी किसान बीमा योजना, समाजवादी युवा स्वरोजगार योजना, समाजवादी हथकरघा बुनकर पेंशन योजना, समाजवादी रोजगार योजना, समाजवादी आवास योजना और समाजवादी रिक्शा योजना शामिल हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com