आधार कार्ड में ऐसे दिखते हैं रितेश देशमुख, प्रभास की फोटो देख के आप हंस पड़ेंगे…

हमारे देश में सरकार ने एक नया नियम लागू किया है कि अब छोटे स्तर के लोगों से लेकर बड़े-बड़े पैसे वालों के पास भी आधार कार्ड का होना ज़रूरी है. अब अगर आपका कोई भी कागज़ी काम होता है तो वो बिना आधार कार्ड के पूरा नहीं हो पायेगा. आधार कार्ड अब सबसे ज्यादा महेत्वपूर्ण डाक्यूमेंट्स में से एक हो चुका है, जो कि अब हर एक भारतीय नागरिक के पास होना जरुरी हो गया है. आज बैंक अकाउंट से लेकर सिम कार्ड लेने तक आपका आधार कार्ड से लिंक होना बेहद ज़रूरी हो गया है. वैसे सरकार ने जब से आधार कार्ड का होना अनिवार्य किया है तब से कई हद तक अच्छा भी हुआ है तो वहीँ कई हद तक बुरा भी. अभी हाल ही में खबर आई थी कि लोगों ने फर्जी आधार कार्ड बनाये हुए थे, वहीँ दूसरी ओर इसी आधार कार्ड की मदद से कई गुमशुदा बच्चों की पहचान भी हो पायी है कि वे कहाँ से हैं.

माना कि आधार कार्ड आज ज़रूरी डाक्यूमेंट्स में से एक है लेकिन इसी बीच हमें सरकार का एक फाल्ट ज़रूर नज़र आता है कि, इन्होनें आधार कार्ड एजेंसियों को इस बात की हिदायत नहीं दी कि ये लोग आम जनता की युनीक पहचान बनाने के लिए अच्छे उपकरणों का उपयोग करें और जब ये कार्ड बनकर आये तो लोगों कि असल माएने में पहचान की जा सके. आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसियां फ़ोटो लेने के लिए सस्ते वेबकैम का उपयोग कर रही हैं, जिससे लोगों की तस्वीरें काफी खराब आ रही हैं और कई बार उनकी पहचान नहीं हो पाती है.

इस अभिनेत्री ने दिखा दिया कुछ ऐसा जिसने भीं देखा बोला WAAH

वैसे ये कहना गलत नहीं होगा कि इंसान इतना खूबसूरत भी नहीं होता है जितना वो सोशल मीडिया में दिखाई देता है और वहीँ वो इतना बुरा भी नहीं होता है जितना वो आधार कार्ड में दिखता है. दूसरी खराब बात यह भी है कि इस डॉक्यूमेंट में आप अपना फोटो बदलवा भी नहीं सकते हैं. इस तरह कि दुविधा और घटना का शिकार तो हमारे बॉलीवुड सितारे भी हुए हैं. आज हम आपके सामने बॉलीवुड के दो बड़े कलाकारों के आधार कार्ड की तस्वीर लेकर आये हैं, जिसमे वे काफी ज्यादा अलग दिखाई दे रहे हैं.

रितेश देशमुख

आप भी देखिये कि रितेश देशमुख अपने आधार कार्ड में कैसे दिखते हैं इन्हें देखकर आपको भी हसी आ जाएगी.

प्रभास

प्रभास ने अपने करियर में काफी फिल्मे की उन्हें फिल्म ‘बाहुबली’ के नाम से काफी लोकप्रियता भी हासिल हुई है लेकिन आप इनका भी आधार कार्ड एक बार ज़रूर देखें. आधार कार्ड में लगी तस्वीर को आप देखेंगे तो हसी आना तय है. इतना ही नहीं इन दोनों के आधार कार्ड आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहे हैं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com