NDIbÆg Œ=uN fuU mtdh rs˜u fuU ntu hne Cthe ctrhN fuU a˜;u celt l=e bü ctZ yt dRo ni> Rmmu rs˜u fuU FwhRo Guºt fuU bsuht dtkJ bü cw"Jth fUtu ;el ˜tud ctZ bü VkUm dY> dtkJ fuU s˜l ytih sdàlt: vxu˜ J WlfUe vÀle Fu; vh fUtb fUhlu dY :u> ;Ce celt l=e bü yatlfU ctZ ytlu mu ;eltü Fu; bü vtle mu rÎth dY nî> Wànü rlfUt˜lu fuU r˜Y ÉJtr˜gh mu mult fUt nur˜fUtpËxh cw"Jth Ntb fUtu bsuht dtkJ výka dgt ni> ˜urfUl sntk ˜tud VkUmu nî, Jntk vtle fUt sbtJ yr"fU ntulu mu nur˜fUtpËxh fUe b== lné ˜e st mfUe> mult fuU yr"fUtrhgtü fuU mt: aato fUh;u fU˜u¢xh ytih vwr˜m y"eGfU>

हेलिकॉप्टर से भी नहीं निकाले जा सके सागर में बाढ़ में फंसे लोग

मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर बना हुआ है। सागर जिले में नदी-नालों में बाढ़ आ गई है। सागर-भोपाल, सागर-विदिशा और सागरबीना मार्ग सुबह से ही बंद हो गए थे, जो देर शाम तक नहीं खुल सके। राहतगढ़ के लौटनी गांव में एक वृद्ध बाढ़ में बह गया। खुरई क्षेत्र के मझेरा गांव में तीन लोग बीना नदी की बाढ़ में घिर गए, उन्हें निकालने के लिए सेना का हेलिकॉप्टर मौके पर पहुंचा लेकिन पानी का जमाव अधिक होने से उन्हें नहीं निकाला जा सका।

सागर बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने आया हेलिकॉप्टर : खुरई क्षेत्र के मजेरा गांव में बाढ़ में फंसे तीन लोगों को निकालने के लिए ग्वालियर से सेना का हेलिकॉप्टर बुधवार शाम को मजेरा गांव पहुंच गया लेकिन जहां लोग फंसे हैं, वहां पानी का जमाव अधिक होने से हेलिकॉप्टर की मदद नहीं ली जा सकी।

शौच करने गया वृद्ध नदी में बहा : राहतगढ़ में बीना नदी का पानी वार्ड क्रमांक सात के घरों में भरने से पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने मकान खाली कराए। लौटनी गांव में आई बाढ़ से शौच करने गया वृद्ध अनंदी पटेल (70) बह गया। शाम तक उसका कोई पता नहीं चला। मझेरा गांव के जगन्नाथ पटेल व उनकी पत्नी खेत पर काम करने गए थे। बीना नदी में बाढ़ आने से तीनों खेत में पानी से घिर गए। उन्हें निकालने के लिए ग्वालियर से सेना का हेलिकॉप्टर बुधवार शाम को मजेरा गांव पहुंचा लेकिन जहां लोग फंसे हैं, पानी अधिक होने से हेलिकॉप्टर की मदद नहीं ली जा सकी। बसिया भानसा गांव में एक परिवार के पांच लोग धसान नदी की बाढ़ में फंस गए। होमगार्ड्स ने सभी को सुरक्षित निकाल लिया।

रायसेन – दो युवक डूबे, एक को बचाया : जिले में बीते 36 घंटे से बारिश हो रही है। रायसेन-विदिशा का इस मार्ग से सड़क संपर्क कटा हुआ है। भोजपुर क्षेत्र की मेंदुआ तालाब में दो युवक डूब थे। ग्रामीणों ने एक युवक को बचा लिया। लेकिन दूसरे युवक शानू अली की तलाश की जा रही है। भोपाल निवासी शानू अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने मेंदुआ तालाब गया था।

दमोह में 24 घंटे में 8 इंच बारिश, नदी, नाले उफनाए, दमोह-पथरिया मार्ग बंद : महाकोशल-विंध्य-बुंदेलखंड में मंगलवार रात से बारिश का दौर जारी है। दमोह में लगातार बारिश से शहर की कई कॉलोनियों में घुटनों तक पानी भर गया। सुनार नदी उफान पर आ गई और दमोह-पथरिया मार्ग बंद हो गया। वहीं तेंदूखेड़ा में पठाघाट का पुल मंगलवार को ही डूब गया था। इसके साथ ही जबेरा और सिग्रामपुर में भी नदी-नाले उफान पर होने से हालात बेकाबू रहे। 24 घंटे में दमोह जिले में करीब 8 इंच बारिश दर्ज की गई है

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com