हाल-ए-पंजाब: लुधियाना के आप विधायक गुरप्रीत गोगी ने खुद के नाम का नींव पत्थर तोड़ा

लुधियाना में आम आदमी पार्टी के हलका पश्चिमी से विधायक अपनी ही सरकार के अधिकारियों से इतने परेशान हो गए कि उन्होंने कुछ समय पहले अपना नाम लिखे नींव पत्थर को खुद ही तोड़ डाला। 

औजारों के साथ हैबोवाल बुड्ढा दरिया किनारे पहुंचे आप विधायक गुरप्रीत गोगी बस्सी ने अपनी सरकार के अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप जड़ दिए और कहा कि अधिकारी उनकी बात नहीं सुनते। इतना ही नहीं, अधिकारी सरकार को गलत रिपोर्ट भेज रहे हैं। विधायक गोगी ने कहा कि बुड्ढा नाला साफ करने को लेकर करोड़ों रुपये ले लिए गए, लेकिन अभी तक बुड्ढा नाला साफ नहीं हुआ। बुड्ढा नाला साफ करने को लेकर आप सरकार काम कर रही है, लेकिन अधिकारी उनकी सरकार को बदनाम करने पर तुले हैं।

गुरप्रीत गोगी बस्सी ने बताया कि बुड्ढा नाला साफ करने का प्रोजेक्ट कोरोना काल में टेंडर लाया गया था और इसे एक कंपनी को साढ़े छह सौ करोड़ रुपये में कांट्रेक्ट दे दिया। हैरानी की बात यह है कि नाला साफ करने वाली कंपनी अभी तक 588 करोड़ रुपये ले जा चुकी है। अधिकारियों ने 34 करोड़ रुपये कंपनी को एएमसी के भी दे दिए। जब उन्होंने कुछ समय पहले हुई विधानसभा कमेटी की मीटिंग में उक्त मुद्दा उठाया तो अधिकारी कोई जवाब नहीं दे सके।

विधायक गोगी ने आरोप लगाया कि नगर निगम के अधिकारी जमीनी स्तर पर बिल्कुल काम नहीं कर रहे। विधायकों की अधिकारी सुनवाई नहीं करते, जिस कारण बुड्ढा दरिया का काम नहीं किया जा रहा। आज हालात ये बने हैं कि लोग दूषित पानी पीने को मजबूर है। कैंसर की बीमारियों से लोग ग्रसित हो रहे हैं। गोगी ने कहा कि आने वाले दिनों में उन्हें अनशन करना पड़ा तो वह करेंगे। आप विधायक गोगी ने बताया कि बुड्ढा दरिया की सफाई करने में पॉल्यूशन बोर्ड और सीवरेज बोर्ड के अधिकारी बुरी तरह नाकाम है। गोगी ने कहा कि आज यह नींव पत्थर इसलिए तोड़ा गया है क्योंकि यह पत्थर उनके नाम को कलंकित कर रहा है। बुड्ढा दरिया साफ ही नहीं हो रहा तो वह अपना नाम पत्थर पर क्यों लिखवाए। अधिकारी सरकार को बदनाम करने के लिए गलत काम कर रहे हैं और गलत रिपोर्ट सरकार को भेज रहे हैं। आप सरकार लोगों की है और लोगों के पैसों को गलत जगह इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा। वह इस बारे में मंत्री से भी बात करेंगे, ताकि इस पर कोई एक्शन हो सके।

आम आदमी पार्टी में कुछ ठीक नहीं चल रहा : रजनीश धीमान

इस मामले में जिला भाजपा अध्यक्ष रजनीश धीमान ने कहा कि आप विधायक द्वारा खुद का नींव पत्थर तोड़ने से साबित हो गया कि आम आदमी पार्टी में कुछ ठीक नहीं चल रहा। आम आदमी पार्टी में विधायकों की कोई सुनवाई नहीं हो रही।अगर विधायकों का सरकार में कोई कार्य नहीं हो रहा तो आम आदमी की तो कोई बिसात ही क्या है।

उन्होंने कहा कि कुछ समय पूर्व अमृतसर में भी मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा एक स्कूल का नींव पत्थर रखा गया था, परंतु उस समय उनकी सरकार के अपने विधायक द्वारा इस बात को लेकर आपत्ति जताई गई थी। विधायक ने कहा था कि ये स्कूल आम आदमी पार्टी के सता में आने से पहले बना था। परंतु मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दोबारा फिर भी उस स्कूल का नींव पत्थर रखा, जिससे साफ जाहिर हो गया कि आम आदमी पार्टी की सरकार दिखावे की सरकार है।

फर्जी नींव पत्थर तोड़ना सराहनीय : बिक्रम मजीठिया

पूर्व मंत्री और शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि बुड्ढा दरिया की सफाई के लिए फर्जी नींव का पत्थर तोड़ना सराहनीय कदम है। आम आदमी पार्टी के नेताओं को अब यह एहसास होने लगा है कि उनकी सरकार केवल लोगों को मूर्ख बनाने के लिए राजनीति का सहारा ले रही है। पंजाबी पहले से ही आप सरकार द्वार ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं, जो केवल झूठ और फर्जी दावों का सहारा ले रही है और झूठे विज्ञापनों पर सालाना एक हजार करोड़ रुपये अधिक खर्च कर रही है, जबकि इन पर कुछ भी नही किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com