हाई एलर्ट : कोरोना के कहर के बीच देश के तीन राज्यों में चक्रवाती तुफान की चेतावनी

देश के तीन राज्यों में मौसम विभाग द्वारा चक्रवाती तुफान की चेतावनी के बाद कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने आज आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के मुख्य सचिवों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से स्थिति की समीक्षा की।  

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण इसके चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका बढ़ गई है। इस तूफान के 25 नवंबर को तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश और पुडुचेरी तटों को पार करने का अनुमान है। मौसम विभाग ने रविवार को यह जानकारी दी।

विभाग ने बताया कि इसके प्रभाव से 25 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों के ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने और दूरदराज के क्षेत्रों में बेहद भारी बारिश होने की आशंका है।

विभाग ने एक बुलेटिन में बताया कि समुद्र की स्थितियां प्रतिकूल रहेंगी और रविवार से हवा की गति धीरे-धीरे बढ़ने का अनुमान है। बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी और तमिलनाडु तथा पुडुचेरी के तटों पर 25 नवम्बर को 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है। स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने उन मछुआरों को भी सलाह दी है जो मछली पकड़ने के लिए पहले ही बाहर निकल चुके हैं। दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में 23 नवम्बर से बारिश की गतिविधि बढ़ने का अनुमान है और तमिलनाडु, पुडुचेरी तथा कराईकल क्षेत्रों में 24 और 26 नवम्बर के बीच गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

बुलेटिन में कहा गया है कि दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और तेलंगाना में भी 25 से 26 नवंबर तक बारिश होने का अनुमान है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com