हरियाणा विधानसभा चुनाव: उचाना कलां में दुष्यंत चौटाला-चंद्रशेखर के काफिले पर हमले का मामला

सोमवार को दुष्यंत चौटाला और आजाद समाज पार्टी प्रमुख एवं सांसद चंद्रशेखर उचाना कलां में रोड शो कर रहे थे। दुष्यंत चौटाला व चंद्रशेखर आगे चल रहे थे। इनकी कारें पीछे काफिले में थीं। इसी दौरान कुछ युवकों ने चंद्रशेखर की गाड़ी पर पत्थर फेंक दिए और धूल भी उड़ाई।

जींद के उचाना कलां गांव में सोमवार रात को 10 बजे रोड शो निकाल रहे पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और आजाद समाज पार्टी प्रमुख व सांसद चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। दुष्यंत चौटाला व चंद्रशेखर आजाद एक गाड़ी में बैठे थे। जिस गाड़ी पर पत्थर मारे, वह चंद्रशेखर आजाद की थी।

रोहतक जिले के चिड़ी निवासी सतीश की शिकायत पर उचाना थाना पुलिस ने नगर पालिका उचाना के पूर्व चेयरमैन इंद्र सिंह समेत सात-आठ अन्य युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने थाना प्रभारी पवन कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं देर शाम पुलिस ने उचाना थाना प्रभारी छुट्टी पर भेजते हुए इंस्पेक्टर विक्रम जशन को जिम्मेदारी दी है। दूसरी ओर, पुलिस ने आरोपी पूर्व चेयरमैन इंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

उचाना कलां विधानसभा क्षेत्र से जजपा के टिकट पर पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला प्रत्याशी हैं। सोमवार को दुष्यंत चौटाला और आजाद समाज पार्टी प्रमुख एवं सांसद चंद्रशेखर उचाना कलां में रोड शो कर रहे थे। रात को लगभग दस बजे उनका काफिला उचाना कलां गांव में पहुंचा था। दुष्यंत चौटाला व चंद्रशेखर आगे चल रहे थे। इनकी कारें पीछे काफिले में थीं। इसी दौरान कुछ युवकों ने चंद्रशेखर की गाड़ी पर पत्थर फेंक दिए और धूल भी उड़ाई। इसमें गाड़ी के शीशे टूट गए थे। रोड शो रोककर दुष्यंत चौटाला व चंद्रशेखर भी रथ से उतर कर कार्यकर्ताओं के बीच आ गए। मंगलवार सुबह पार्टी कार्यालय में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान उनके काफिले पर हमला हुआ था। उस समय भी यही पुलिस अधीक्षक और थाना प्रभारी थे।

आप मेरा मजाक उड़ा रहे हैं : चंद्रशेखर
सांसद चंद्रशेखर ने कहा कि एक सांसद की पुलिस को सुरक्षा करनी होती है। मेरी कोई सुरक्षा नहीं की गई। यदि यहां ऐसा हुआ तो इसकी जवाबदेही आपकी बनती है। वह आरोपियों को नहीं छोड़ेंगे, वह वकील भी हैं। आपके खिलाफ भी केस दर्ज करवाया जाएगा। आप तमाशा कर रहे हैं, आप मेरा मजाक उड़ा रहे हैं क्योंकि मैं दलित समाज से आता हूं।

जजपा ने चुनाव आयोग को लिखा पत्र
जजपा की तरफ से चुनाव आयोग को लिखे गए पत्र में रोड शो पर हुए हमले की जानकारी दी गई है। इसके अलावा पत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रत्याशी नैना चौटाला के काफिले पर हुए हमले का भी जिक्र किया है। पत्र में कहा गया कि दोनों घटनाक्रम के दौरान उचाना थाना प्रभारी पवन कुमार और पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार यहीं थे। दोनों के तबादले की मांग की गई है। इसके अलाव सुरक्षा बढ़ाने की भी चुनाव आयोग से मांग की गई है।

जांच अधिकारी के अनुसार
पुलिस रात काे ही मौके पर पुलिस पहुंच गई थी। नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन इंद्र सिंह को नामजद करते हुए सात-आठ अन्य युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। थाना प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। -सुमित कुमार, पुलिस अधीक्षक जींद।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com