हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है असमिया भाई-बहनों का जीवन आसान बनाया जाए : PM मोदी

PM मोदी : असम में वह सब कुछ है जो हर असमिया के लिए पर्याप्त है। हमें बस यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि पहले से मौजूद विकास के डबल इंजन को मजबूत किया जाए। मैं असम के लोगों को विश्वास दिलाता हूं कि विकास की गति को बढ़ाया जाएगा।

जिन लोगों ने दशकों तक देश में राज किया उन्होंने दिसपुर को दिल्ली से दूर मान लिया। इस सोच की वजह से असम का बहुत नुकसान हुआ। लेकिन अब दिल्ली दूर नहीं है, दिल्ली आपके दरवाजे पर खड़ा है।

असम की अर्थव्यवस्था में नॉर्थ बैंक के टी-गार्डन्स की भी बहुत बड़ी भूमिका है। इन टी गार्डन्स में काम करने वाले हमारे भाई-बहनों का जीवन आसान बने, ये भी हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है।

हमारा सरकार आजादी के बाद से इस क्षेत्र में निवेश की गई राशि की तुलना में मछली पालन क्षेत्र पर अधिक खर्च कर रही है। हमारी सरकार ने इसके लिए 20,000 करोड़ रुपये की योजना लाई है, जिससे असम के लोगों को भी लाभ होगा।

मछली पालन को बढ़ावा देने के लिए जितना आजादी के बाद से खर्च नहीं हुआ, उससे ज्यादा अब हमारी सरकार खर्च कर रही है। मछली व्यवसाय से जुड़े किसानों के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की योजना बनाई गई है, इसका लाभ असम के लोगों को भी मिलेगा।

ब्रह्मपुत्र के आशीर्वाद से, इस क्षेत्र की जमीन बहुत ही उपजाऊ रही है। यहां के किसान अपने सामर्थ्य को बढ़ा सकें, उन्हें खेती की आधुनिक सुविधाएं मिल सकें, उनकी आय बढ़े, इसके लिए राज्य और केंद्र सरकार मिलकर काम कर रही हैं।

इस नई शिक्षा नीति का लाभ असम को, यहां के जनजातीय समाज को, चाय बागान में काम करने वाले श्रमिक भाई-बहनों को सबसे ज्यादा होने वाला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com