सेना प्रमुख जनरल द्विवेदी की पहली पूर्वोत्तर यात्रा

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को अपने दौरे की शुरुआत में सेना प्रमुख द्विवेदी तेजपुर स्थित गजराज 4 कोर पहुंचे, जहां उन्हें चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर वर्तमान स्थिति और वहां की परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई। सेना प्रमुख ने सुकना स्थित 33 कोर मुख्यालय के दौरे के दौरान सिक्किम में चल रही बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं की भी समीक्षा की।

सेना प्रमुख के रूप में 30 जून को कार्यभार संभालने के बाद जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने पूर्वोत्तर की अपनी पहली यात्रा की। इस दौरान उन्होंने अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में चीन सीमा पर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान जनरल द्विवेदी ने दीमापुर मुख्यालय वाली 2 कोर सहित पूर्वी सेना कमान के तहत सभी कोर संरचनाओं का भी दौरा किया। इस दौरान उन्हें मणिपुर की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी दी गई, जहां पिछले एक साल में बड़े पैमाने पर जातीय हिंसा देखी गई है।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को अपने दौरे की शुरुआत में सेना प्रमुख द्विवेदी तेजपुर स्थित गजराज 4 कोर पहुंचे, जहां उन्हें चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा पर वर्तमान स्थिति और वहां की परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई। सेना प्रमुख ने सुकना स्थित 33 कोर मुख्यालय के दौरे के दौरान सिक्किम में चल रही बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं की भी समीक्षा की। यात्रा के दौरान सेना प्रमुख के साथ पूर्वी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल आरसी तिवारी भी थे।

बता दें कि तीसरी कोर अरुणाचल प्रदेश के शेष क्षेत्र की देखभाल करती है, जबकि चौथी कोर अरुणाचल प्रदेश में तवांग सेक्टर की देखभाल के लिए प्रभारी है। वहीं, 33 कोर सिक्किम और पश्चिम बंगाल में अपनी लड़ाकू संरचनाओं के साथ अन्य जिम्मेदारियों के साथ-साथ सिक्किम में एलएसी की देखभाल भी करती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com