सुशांत केस में AIIMS की फॉरेंसिक रिपोर्ट को सही न मानने पर वकील विकास सिंह पर कड़ा एतराज जताया लेखक चेतन भगत ने

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में एम्स की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट ने बहुत कुछ साफ कर दिया है। मामले में जांच कर रही सीबीआई ने भी एम्स की रिपोर्ट को सही बताया है। वहीं बॉलीवुड के कई सितारे भी एम्स की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट से सहमत हैं, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह एम्स की रिपोर्ट से सहमत नहीं हैं। ऐसे में लेखक चेतन भगत ने विकास सिंह पर गुस्सा जाहिर किया है।

चेतन भगत की कई किताबे हैं जिनपर बॉलीवुड में फिल्में बन चुकी हैं। उन्होंने हाल ही में एक अंग्रेजी न्यूज वेब साइट से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस में एम्स की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट को सही न मानने पर विकास सिंह पर गुस्सा व्यक्त किया है। चेतन भगत ने कहा है, ‘मैं कभी एम्स नहीं गया, लेकिन आप दावा कर रहे हैं कि एम्स भ्रष्ट है? जबकि नौकरी पाने के लिए सबसे कठिन स्थानों में से एक है’।

चेतन भगत ने विकास सिंह के लिए आगे कहा, ‘ऐसा लगता है जैसे आप कहते हैं कि आईआईटी दिल्ली भ्रष्ट है। मुझे बहुत गुस्सा आएगा। मुझे कुछ सबूत दिखाओ कि एम्स की रिपोर्ट गलत है। आप ऐसा (एम्स की रिपोर्ट पर विश्वास न करना) इसलिए कह रहे हो क्योंकि टीम जो कह रही है वह आपको अच्छा नहीं लगा’। चेतन भगत के इस बयान की काफी चर्चा हो रही है। गौरतलब है कि एम्स की रिपोर्ट पर सुशांत सिंह राजपूत की मौत को आत्महत्या बताने पर विकास सिंह ने सवाल खड़े किए थे।

एम्स की रिपोर्ट पर असहमित जताते हुए विकास सिंह ने सीबीआई निर्देशक को पत्र लिखा था। उन्होंने अपने पत्र में एम्स की फॉरेंसिक टीम की जांच पर सवाल खड़े किए हैं। साथ ही रिपोर्ट को दोषपूर्ण बताया था। विकास सिंह ने अपने पत्र में दूसरी फॉरेंसिक टीम बनाने की भी अपील की थी। विकास सिंह ने अपने पत्र में कहा कि मामले की जांच के लिए सीबीआई द्वारा गठित दूसरी फॉरेंसिक टीम को भेजा जाना चाहिए।

अपने पत्र में विकास सिंह ने कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत केस में एम्स की ओर से सीबीआई को सौंपी गई जांच रिपोर्ट के बारे में वह मीडिया में पढ़ रहे हैं। जांच टीम का हिस्सा रहे कुछ डॉक्टर भी टीवी पर बयान दे रहे हैं। हालांकि, बार-बार कोशिश के बाजवूद हमें रिपोर्ट की कॉपी नहीं दी गई है। यदि लीक रिपोर्ट सही है तो यह अपर्याप्त सबूतों से पक्षपाती निष्कर्ष निकालने वाला है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com