सीहोर के सलकनपुर देवीधाम सीढ़ी मार्ग पर दुकानों में लगी आग

सकलनपुर चौकी प्रभारी भवानी सिंह सिकरवार ने बताया कि 7-8 दुकानों में आग लगी थी। एक घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। दुकानदारों के अनुसार आग में लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया है।

देशभर में प्रसिद्ध सलकनपुर देवीधाम पर स्थित सीढ़ी मार्ग पर बनी  प्रसाद श्रृंगार की दुकानों पर शुक्रवार रात करीब साढ़े नौ बजे आग लग गई। एक दुकान से शुरू हुई आग देखते ही देखते आठ दुकानों तक पहुंच गई। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण अज्ञात बताया जा रहा है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि शार्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी। 

जानकारी के अनुसार देवीधाम सलकनपुर में सीढ़ी मार्ग पर ऊपर से लेकर नीचे तक बड़ी संख्या में दुकानें बनी हुई हैं। रात करीब साढ़े 9 बजे एक दुकान से आग शुरू हुई थी। आग ने देखते ही देखते उग्र रूप लेना शुरू कर दिया था। आग एक दुकान से आठ दुकानों तक फेल गई थी। इस दौरान ब्लास्ट की आवाज भी आई। दुकानदारों के अनुसार आग इतनी भीषण हो चुकी थी। सीढ़ी मार्ग पर जाना भी मुश्किल हो गया था। आग लगने पर दुकानदारों सहित देवीधाम पर मौजूद लोगों ने अपने-अपने तरीके से आग पर काबू पाने का प्रयास किया।  मौके पर मौजूद लोगों ने बाल्टी, प्लास्टिक के डिब्बों आदि से आग बुझाने का प्रयास किया।बताया जाता है कि बुधनी रेहटी मेन रोड से निकल रहे  लोगों ने अपने मोबाइल से घटना का वीडियो भी इस दौरान इसमें ब्लास्ट होता दिख रहा है। 

एक घंटे बाद पाया जा सका आग पर काबू
सलकनपुर देवी धाम सीढ़ी मार्ग पर दुकानों पर लगी आग की सूचना फायर बिग्रेड को दी गई। आग की सूचना मिलते ही आधे घंटे के भीतर फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। दमकलकर्मियों ने ऊपरी पाइप के माध्यम से पानी डालकर काफी मशक्कत के बाद करीब एक घंटै के प्रयास से आग पर काबू पा लिया।

नुकसान का अभी अनुमान नहीं
सकलनपुर चौकी प्रभारी भवानी सिंह सिकरवार ने बताया कि 7-8 दुकानों में आग लगी थी। इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। आगजनी में कितना नुकसान हुआ है। अभी इसका पता नहीं लग सका है। दुकानदारों के अनुसार आगजनी में लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com