सीटीईटी दिसंबर परीक्षा के लिए जल्द करें अप्लाई

सीटीईटी पेपर I या II के लिए सामान्य/ओबीसी (एनसीएल) श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपये फीस देनी होगी। वहीं दोनों पेपर के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को 1200 रुपये शुल्क देना होगा। एससी/एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों को बतौर परीक्षा शुल्क केवल एक पेपर के लिए 500 और दोनों पेपरों के लिए 600 रुपये देने होंगे। 16 अक्टूबर को खत्म हो जाएगी आवेदन प्रक्रिया।

सीटीईटी दिसंबर सत्र की परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए अहम सूचना है। इस सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 16 अक्टूबर, 2024 को खत्म होने वाली है। इसलिए परीक्षा के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे फौरन ऑफिशियल वेबसाइट /ctet.nic.in पर जाकर अपना एप्लीकेशन प्रोसेस पूरा कर लें, क्योंकि अंतिम समय पर कई बार सर्वर पर हैवी लोड होने के चलते समस्याओं का सामना करना पड़ जाता है। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे समय से अप्लाई कर लें।

सीटीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 17 सितंबर, 2024

सीटीईटी परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 16 अक्टूबर, 2024

सीटीईटी परीक्षा का आयोजन- 15 दिसंबर 2024

CTET December 2024 Registration :

सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2024 का आयोजन 15 दिसंबर, 2024 को किया जाएगा। यह एग्जाम दो पालियों में कंडक्ट कराया जाएगा। सुबह की पाली में पेपर 2 आयोजित किया जाएगा, जो सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा और दोपहर 12 बजे समाप्त होगा। सीटीईटी पेपर I शाम की पाली में आयोजित किया जाएगा, जो दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा।

CTET December Registration 2024: सीटीईटी एग्जाम रजिस्ट्रेशन के लिए फॉलो करकें ये सिंपल स्टेप्स

सीटीईटी एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा। होम पेज पर दिख रहे “ऑनलाइन आवेदन करें” पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। पोस्ट के बाद नया पेज खुलने पर लिंक पर क्लिक करके खुद को रजिस्टर करें। ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें और पंजीकरण संख्या/आवेदन संख्या नोट कर लें। लेटेस्ट स्कैन की गई तस्वीर और सिग्नेचर अपलोड करें। परीक्षा शुल्क का भुगतान डेबिट/क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग से करें। पेज सबमिट करें और डाउनलोड करें। रिकॉर्ड और भविष्य के संदर्भ के लिए पुष्टिकरण पेज प्रिंट करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com