सिंगापुर के डिप्‍टी की सलाह, पीएम मोदी अच्‍छी पिच पर हैं, सिंगल रन न बनाएं

नई दिल्‍ली। राजग सरकार ने देश में सुधारों की गति के बारे में उत्साहित हो सकता है। मगर, सिंगापुर के उप प्रधानमंत्री थरमन शनमुगरत्नम भारत की इन उपलब्‍िधयों से कुछ खास प्रभावित नहीं हैं।

सिंगापुर के डिप्‍टी ने पीएम मोदी को दी सलाह, अच्‍छी पिच पर हैं, सिंगल रन न बनाएंपीएम मोदी अच्‍छी पिच पर हैं, सिंगल रन न बनाएं 

शनमुगरत्नम ने यहां शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि सुधारों का एजेंडा अभी बड़े पैमाने पर अधूरा है और सुधारों की गति को तेज करने की जरूरत है। उन्‍होंने मोदी को सलाह देते हुए कहा कि आप अच्‍छी बैटिंग विकेट पर हैं, इसलिए एक-एक रन न लें।

शनमुगरत्नम की यह प्रतिक्रिया न‍ीति आयोग के द्वारा प्रायोजित किए गए लेक्‍चर सीरीज के उद्घाटन के मौके पर आई है। इसके तहत देश को आगे ले जाने के लिए ताजे विचारों पर चर्चा की जा रही है।

कार्यक्रम में मोदी ने कहा कि सरकार देश में बड़े बदलाव लाने के लिए विदेशों के प्रभावशाली लोगों से इनपुट लेगी। मोदी ने कहा कि हम उन प्रख्यात व्यक्तियों के ज्ञान को लेकर आगे बढ़ेंगे, जिन्होंने इस धरती पर अपने देशों को रहने के लिए बेहतर जगह बनाया है।

हमारा अगला कदम देश के बाहर से अच्‍छे विचारों को लाना है। सांस्‍कृतिक रूप से भारतीय हमेशा से ही कहीं से भी मिलने वाले विचारों को अपनाने में आगे रहे हैं। ट्रांसफॉर्मिंग इंडिया लेक्‍चर सीरीज का यही मकसद भी है।

ट्रांसफार्मिंग इंडिया लेक्चर का आयोजन नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पानगडिय़ा की देखरेख में हो रहा है। इस सीरिज के तहत हर दो से तीन महीने में नीति आयोग की ओर से दुनिया के विशिष्ट लोगों को बुलाकर लेक्चर करवाए जाएंगे। इस आयोजन का मकसद गुड गवर्नेंस को लाना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com