सर्दियां शुरू होने से पहले सस्ते में खरीदें गीजर

सर्दियों के लिए अगर आप नया गीजर खरीदना चाह रहे हैं तो यह मौका खास हो सकता है। फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज सेल से ऑफर्स के साथ गीजर खरीदे जा सकते हैं। यहां कुछ ऐसे गीजर बताए गए हैं जिन पर अच्छी डील मिल रही है। साथ ही नया गीजर खरीदते वक्त किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। वह भी यहां बताया गया है।

देश के कई इलाकों में मौसम ने धीरे-धीरे करवट लेना शुरू कर दिया है। बारिश का मौसम खत्म होते ही सर्दियां शुरू हो जाएंगी। इस मौसम में गर्म पानी की बहुत जरूरत होती है। गर्म पानी करने के लिए सबसे अच्छा तरीका Geyser है। अगर आप गीजर खरीदना चाहते हैं तो यह मौका खास है, क्योंकि फ्लिपकार्ट पर गीजर सस्ते दाम में ऑफर्स के साथ लिस्ट हुए हैं।

इस समय गीजर खरीदना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। सर्दियां शुरू होने से पहले आप अपने लिए फ्लिपकार्ट से गीजर खरीद सकते हैं। बिग बिलियन डेज सेल में कई ऑफर मिल रहे हैं।

Orient Electric 25 L Geyser
ओरियंट की तरफ से पेश किया जाने वाला यह गीजर 25 लीटर वॉटर कैपिसिटी के साथ आता है। इसमें 10L,15L और 25L ऑप्शन मिलते हैं। इसके 25 लीटर वाले गीजर की कीमत फ्लिपकार्ट पर 5,499 रुपये है। एचडीएफसी क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को 10 प्रतिशत की इंस्टेंट छूट मिल रही है। इसे ग्राहक EMI पर भी खरीद सकते हैं।

Crompton 25L स्टोरेज
6,299 रुपये के स्पेशल प्राइस पर मिल रहा क्रॉम्प्टन का यह गीजर भी आपके लिए अच्छी डील हो सकता है। इसमें 25 लीटर वॉटर कैपिसिटी मिलती है। गीजर को खरीदने पर बैंक और एक्सचेंज ऑफर का फायदा भी उठाया जा सकता है।

Bajaj 25L वॉटर गीजर
बजाज की तरफ से भी किफायती दाम में गीजर पेश किया जा रहा है। इसे फ्लिपकार्ट से 6,799 रुपये में खरीदा जा सकता है। इसमें एक बार में 25 लीटर पानी गर्म किया जा सकता है। इस पर भी अच्छे ऑफर मिल रहे हैं। इसमें चाइल्ड सेफ्टी मोड और स्वेरी फ्लो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

गीजर खरीदते वक्त ध्यान रखें जरूरी चीज
अगर आप नया गीजर खरीदने वाले हैं, तो आपको कुछ जरूरी चीजों का बेहद ख्याल (Geyser Buying Guide) रखना चाहिए। गीजर खरीदते वक्त की गई एक छोटी सी गलती भी आपका नुकसान करवा सकती है।

सेफ्टी का रखें ख्याल
जब भी नया गीजर खरीदें तो पहली प्राथमिकता सेफ्टी होनी चाहिए। इसलिए पैसे बचाने के लालच में सेफ्टी से समझौता न करें और हमेशा अच्छी सेफ्टी वाला गीजर खरीदें।

इलेक्ट्रिसिटी कंजम्प्शन स्टार रेटिंग
इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के लिए यह रेटिंग बहुत मायने रखती है। इसलिए खरीदारी करते वक्त इलेक्ट्रिसिटी कंजम्प्शन स्टार रेटिंग को अच्छे चेक कर लेना चाहिए।

वांरटी और ब्रांड
जिस गीजर को आप खरीद रहे हैं उससे जुड़े वारंटी कार्ड को अच्छे से पढ़ लें और पूरी जानकारी सेलर से भी ले लें, साथ में आपको ब्रांड की पहचान भी कर लेनी चाहिए। क्योंकि आजकल कॉपी ब्रांड की मार्केट में भरमार है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com