शादी का असर मेरी पहलवानी पर नहीं पड़ेगा : पहलवान बजरंग पुनिया

शादी का असर पहलवानी पर नहीं : बजरंग स्पष्ट करते हैं कि शादी का असर उनकी पहलवानी पर नहीं पड़ेगा। दरअसल भारतीय कुश्ती जगत में एक कहावत है कि पहलवानी शादी के बाद कमजोर पड़ जाती है।

टोक्यो ओलंपिक में पदक के दावेदार पहलवान बजरंग पुनिया 25 नवंबर को संगीता फोगाट के साथ विवाह बंधन में बंधेंगे। संगीता दंगल गर्ल गीता और बबीता की बहन और महावीर फोगाट की बिटिया हैं।  संगीता भी पहलवान हैं। बजरंग कहते हैं कि शादी का ओलंपिक की तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ेंगा। वह शादी के बाद हनीमून पर नहीं बल्कि अमेरिका में टूर्नामेंट खेलने के लिए जाएंगे।  

धूम-धड़ाके से नहीं होगी शादी : बजरंग को अफसोस है कि उनकी शादी धूम-धड़ाकेसे नहीं होगी। वह कहते  हैं कि हर मां-बाप का सपना होता है कि उसके बेटे की शादी धूमधाम से से हो, लेकिन कोरोना के चलते सरकारी बंदिशों को भी मानना जरूरी है।

इसी को ध्यान में रखते हुए शादी में 100-150 लोग ही शामिल होंगे। शादी पहले से ही ओलंपिक के बाद तय थी, लेकिन ओलंपिक एक साल के लिए आगे टल गए। अब इसे अगले वर्ष के लिए टालना ठीक नहीं था। फिर उनके यहां तो अभी से यह कहने लगे हैं कि तेरे साथ एक और भाग्य जुड़ने जा रहा है अब तो तेरा ओलंपिक पदक पक्का है। वह भी इसी में विश्वास रखते हैं। शादी का तैयारियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 

शादी के 15-20 दिन बाद अमेरिका के टेक्सास में एक आमंत्रण टूर्नामेंट खेलने जा रहे हैं। टूर्नामेंट के बाद वह मिशिगन विश्वविद्यालय में एक माह तक ओलंपिक की तैयारियां करेंगे। वहां उन्हें आयोजक ही तैयारियों के लिए पहलवान उपलब्ध कराएंगे।

हालांकि उन्हें विश्व चैंपियनशिप खेलने जाना था, लेकिन इसके रद्द होने पर उन्होंने इस टूर्नामेंट में खेलने का फैसला लिया। उनके लिए इस वक्त टूर्नामेंट खेलना बहुत जरूरी है। इससे उन्हें अपनी तैयारियां परखने का मौका मिलेगा।

बजरंग कहते हैं कि यह सब कहने की बाते हैं। सब इच्छाशक्ति पर निर्भर करता है। सुशील कुमार ने बीजिंग ओलंपिक में जब कांस्य जीता था तब उनकी शादी नहीं हुई थी। चार साल बाद लंदन ओलंपिक में उन्होंने रजत जीता तब वह शादीशुदा थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com