विराट कोहली की बराबरी की बाबर ने मिला मुकाम

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के हर फॉर्मेट में छाए हुए हैं। पिछले काफी समय से वनडे इंटरनेशनल और टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन चल रहे विराट कोहली को अब पाकिस्तान के बल्लेबाज से टक्कर मिल रही है।

विराट कोहली अभी तक दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी थे जो अंतरराष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 में शामिल थे, लेकिन अब इस लिस्ट में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम भी शामिल हो गए हैं।

दरअसल, विराट कोहली जहां वनडे और टेस्ट में नंबर वन पर हैं, तो वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10वें पायदान पर हैं। इस तरह विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 में शामिल हैं।

इस बीच सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी द्वारा जारी टेस्ट रैंकिंग के बाद विराट कोहली के साथ इस लिस्ट में पाकिस्तान के विराट कोहली कहे जाने वाले बाबर आजम टॉप 10 में पहुंच गए हैं। इससे पहले वे वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टॉप 10 में बने हुए थे।

दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी लंबे समय से नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हैं। वहीं, वनडे क्रिकेट में बाबर आजम की रैंकिंग नंबर 3 है। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में बाबर आजम की मौजूदा रैंकिंग 9 है। इस तरह अब बाबर आजम भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टॉप 10 में शामिल होने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली की स्पेशल क्लास में शामिल होकर बाबर आजम ने इतिहास रच दिया है। हालांकि, इससे पहले रोहित शर्मा भी ये कमाल कर चुके हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com