विराट कोहली का हैरतअंगेज स्टंट देख हैरान हुए फैंस… देखे विडियो

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपना दबदबा बना चुकी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में विराट कोहली जिम में जमकर पसीना बहा रहे हैं. वीडियो में विराट कोहली वर्कआउट के साथ एक स्टंट करते हुए भी नजर आ रहे हैं.

अपनी इस पोस्ट के कैप्शन में विराट कोहली ने लिखा,  ‘काम (फिटनेस) में खुद को लगाना एक विकल्प नहीं बल्कि और बेहतर करने के लिए जरुर होनी चाहिए.’ इस वीडियो में विराट कोहली जमीन से एक बॉक्स के ऊपर छलांग लगा रहे हैं. विराट के इस पोस्ट पर कई जवाब आ रहे हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पर्दापण करने के बाद से ही विराट कोहली भारतीय बल्लेबाजी का अहम हिस्सा हैं. भारत के लिए 2008 में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलते समय कोहली गोल-मटोल चेहरे वाले एक युवा खिलाड़ी थे, लेकिन अब वह दुनिया से सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं और सभी उनके बदलाव को देख सकते हैं.

विराट कोहली न केवल फिट हुए हैं, बल्कि टीम के अंदर भी फिटनेस कल्चर ले आए हैं और अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं. उन्होंने कुछ साल पहले ही शाकाहारी बनने का निर्णय लिया था.

कोहली पहले ही छोड़ चुके हैं नॉनवेज

विराट कोहली फिटनेस को लेकर बेहद सख्त रवैया अपनाते हैं. कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड्स का अंबार लगा रहे हैं. कोहली बॉउंड्री से ज्यादा दौड़ कर रन लेने पर काफी जोर दे रहे हैं. जिसकी वजह से वह दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज हैं.

अपनी फिटनेस के लिए कोहली ने नॉनवेज खाना छोड़ दिया. रन मशीन कोहली नॉन वेज छोड़ कर साग सब्जियां अधिक से अधिक खा रहे हैं. अब कोहली अपने खाने में प्रोटीन शेक, सब्जियां और सोया का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं. वहीं अंडा, मांस और डेयरी प्रॉडक्ट से उन्होंने दूरी बना ली है.

कोहली का मानना है कि नॉन वेज छोड़ने के बाद उनका खेल पहले से ज्यादा बेहतर हुआ. उनकी पाचन शक्ति मजबूत हुई. कोहली से पहले दुनिया के कई शीर्ष खिलाड़ियों ने नॉन वेज खाना छोड़ा है. इनमें टेनिस स्टार वीनस विलियम्स और उनकी बहन सेरेना विलियम्स, फुटबॉलर लियोनल मेसी के साथ-साथ फॉर्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन प्रमुख हैं.

कोहली ने टीम इंडिया में फिटनेस की अवधारणा को ही बदल डाला है. कैप्टन विराट ने सिर्फ खुद को, बल्कि पूरी टीम को चुस्त देखना चाहते हैं. विराट न सिर्फ बेहतरीन बल्लेबाज है, बल्कि एक चैम्पियन एथलीट भी हैं, जो चीते जैसा शक्तिशाली है.

भारत के पास इतिहास रचने का मौका

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार 29 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी. भारत ने न्यूजीलैंड को पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 6 विकेट से शिकस्त दी थी. इसके बाद दूसरे टी-20 मैच को भी 7 विकेट से जीतकर भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली. भारत अगर तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच भी जीत लेता है, तो वह न्यूजीलैंड की धरती पर इतिहास रच देगा.

इस मैच में जीत के साथ भारत पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर कीवियों के खिलाफ द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज फतह कर लेगा. भारत अब तक न्यूजीलैंड की धरती पर द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीत पाया है. भारत के पास न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार कोई द्विपक्षीय टी-20 इंटरनेशनल सीरीज जीतने का मौका है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com