विकास दिव्यकीर्ति के दृष्टि आईएएस के खिलाफ छात्रों ने खोला मोर्चा

दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों ने दृष्टि आईएएस कोचिंग इंस्टीट्यूट के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने इंस्टीट्यूट की सुरक्षा व्यवस्था में कमी बताते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

छात्रों का कहना था कि वह मोटी रकम देकर कोचिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ाई करते हैं। ऐसे में कोचिंग इंस्टीट्यूट संचालकों को भी हमारी सुरक्षा व्यवस्था का ख्याल रखना चाहिए। इस दौरान छात्रों ने बड़े कोचिंग संस्थानों के कार्यालय एवं उनके संचालकों के घरों के सामने भी प्रदर्शन किया। उन्होंने रोषपूर्ण लहजे में कहा कि यदि सुरक्षा व्यवस्था का यही हाल रहा तो छात्र कोचिंग के बजाय यहां आने तक से डरेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार, कोचिंग संचालक और स्थानीय निकाय के अफसरों को छात्रों की सुरक्षा के मामले में मानक तय करने और उन पर अमल कराने की आवश्यकता है। यह सुनिश्चित करना होगा कि छात्र सुरक्षित रहें। लाइब्रेरी मामले में छात्रों ने कहा कि सरकार व कॉलेजों की तरफ से लाइब्रेरी व हॉस्टल की सुविधा सुनिश्चित होनी चाहिए। यदि ऐसा हुआ तो छात्र छोटे-छोटे तंग कमरों में बिना हवा-पानी के रहने पर मजबूर नहीं होंगे। मामले पर संसद में भी चर्चा होनी चाहिए।

भाजपा ने आप के दफ्तर पर किया प्रदर्शन
वहीं, राजेंद्र नगर कोचिंग सेंटर हादसे पर भाजपा ने दिल्ली सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। भाजपा ने जल बोर्ड, फायर सर्विस, एमसीडी के खिलाफ आपराधिक लापरवाही का मामला दर्ज करने की मांग के साथ ही दिल्ली सरकार के इस्तीफे की मांग की है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन उग्र होते देख भाजपा कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछार कर तितर-बितर किया गया। बावजूद जब बैरिकेड्स तोड़कर कार्यकर्ता आगे बढ़ने लगे तो उन्हें पुलिस हिरासत में लेकर आईपी स्टेट थाने ले गई, जहां चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि तीन छात्रों की हत्या का अगर कोई जिम्मेदार है तो वह आम आदमी पार्टी है। सांसद योगेंद्र ने कहा कि दिल्ली में भ्रष्टाचार का एक पूरा तंत्र हावी है। दिल्ली विधानसभा में उपनेता मोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि यह हादसा नहीं, बल्कि लापरवाही से हुई हत्याओं का मामला है। विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार 10 साल से सिर्फ भ्रष्टाचार का अड्डा बन गई है। प्रदेश महामंत्री विष्णु मित्तल के संचालन में आयोजित प्रदर्शन में विधायक अनिल वाजपेयी, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह, पूर्व अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद, हरीश खुराना, ॠचा पांडेय, अनिस अब्बासी, सुनील कक्कड़, विजेंद्र धामा समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च
प्रदेश कांग्रेस ने राजेन्द्र नगर में यूपीएससी की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की मौत मामले में न्याय दिलाने की मांग के लिए सभी 14 जिलों में कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने मृतक छात्रों के परिवारजनों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की। यादव ने कहा कि राजधानी में हो रहे इस तरह के हादसों के लिए संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करके उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com