वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर जेपीसी की आज अहम बैठक

जगदंबिका पाल ने बैठक से पहले कहा कि आज की बैठक में तीन मंत्रियों को बुलाया गया है। इनमें केंद्रीय शहरी विकास मंत्री, रेल मंत्री और परिवहन मंत्री शामिल हैं। ये तीनों मंत्री अपने-अपने मंत्रालयों का वक्फ संपत्ति को लेकर प्रजेंटेशन देंगे।

वक्फ संशोधन विधेयक को लेकर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी-JPC) की आज अहम बैठक हो रही है। जेपीसी के अध्यक्ष भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने बैठक से पहले कहा कि आज की बैठक में तीन मंत्रियों को बुलाया गया है। इनमें केंद्रीय शहरी विकास मंत्री, रेल मंत्री और परिवहन मंत्री शामिल हैं। ये तीनों मंत्री अपने-अपने मंत्रालयों का वक्फ संपत्ति को लेकर प्रजेंटेशन देंगे। भाजपा सांसद ने कहा कि हम सभी हिस्सेदारों से बातचीत कर रहे हैं।

‘विपक्ष राजनीति कर रहा’
जेपीसी के सदस्य और शिवसेना सांसद नरेश म्हस्के ने कहा कि वक्फ संशोधन विधेयक पर चर्चा के लिए समिति का गठन किया गया है। यहां सभी अपने विचार शांतिपूर्ण तरीके से रख सकते हैं, लेकिन विपक्ष हंगामा कर रहा है और लोगों के सामने राजनीति कर रहा है। आज भी सरकार के विभिन्न विभागों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा होगी कि किस तरह से उनकी जमीन पर अतिक्रमण किया गया। देखते हैं क्या होता है। विपक्ष कह रहा है कि वक्फ संशोधन विधेयक मुस्लिमों के खिलाफ है जबकि यह विधेयक गरीबों और मुस्लिमों के लिए फायदेमंद है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने वक्फ कानून में बदलाव के लिए बीते संसद सत्र के दौरान वक्फ संशोधन विधेयक पेश किया था। हालांकि विपक्ष ने इस विधेयक का यह कहकर विरोध किया कि यह विधेयक मुस्लिमों के खिलाफ है। विपक्ष के विरोध को देखते हुए सरकार ने इस विधेयक को जेपीसी के पास भेजने का फैसला किया। इस जेपीसी की अध्यक्षता भाजपा सांसद जगदंबिका पाल कर रहे हैं। जेपीसी में कई मुस्लिम सांसदों को भी जगह दी गई है ताकि पूरे विचार विमर्श के बाद कानून बनाया जा सके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com