लखनऊ के सभी स्कूल, कॉलेज 24 दिसंबर तक बंद: नागरिकता कानून पर विरोध जारी

उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) 2019 के विरोध में हाल में भारी हिंसा देखी गई. अब एहतियात के तौर पर राजधानी लखनऊ में 24 दिसंबर तक सभी शिक्षण संस्थान बंद करने के आदेश दिए गए हैं. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लखनऊ के सभी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय को 24 दिसंबर तक बंद रखने का आदेश जारी किया है.

सीएए को लेकर कई हिस्सों में हो रहे हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए सरकार ने शनिवार को लखनऊ के अलावा सभी इलाकों में स्कूलों-कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया. प्रशासन ने अब तक 13 हजार सोशल मीडिया अकाउंट की पहचान की है जिन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. यूपी में मचे बवाल के बाद अभी तक 60 एफआईआर दर्ज की गई है. सोशल मीडिया के जरिये हिंसा भड़काने के आरोप में तकरीबन 100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

प्रदेश में हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए शनिवार को स्कूल-कॉलेजों में अवकाश घोषित कर दिया गया और स्थिति सामान्य रहने पर ये फिर से खोले जाएंगे.

बता दें, नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लखनऊ और संभल के बाद शुक्रवार को प्रदेश के कई एक दर्जन से ज्यादा जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने 50 से अधिक वाहनों में आग लगा दी और कई जगह तोड़फोड़ भी की

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com