लंबे समय से हमले की तैयारी कर रहा था ट्रंप पर हमला करने वाला

एफबीआई अधिकारियों ने बताया कि हमलावर ने पेंसिल्वेनिया की रैली में ट्रंप को निशाना बनाने का फैसला करने से पहले भी किसी भी बड़ी सभा में हमला करने की विस्तृत तैयारी की थी।

पिछले महीने डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला करने वाला हमलावर लंबे समय से हमले की तैयारी कर रहा था। एफबीआई ने यह जानकारी दी है। एफबीआई ने बताया कि जैसे ही हमलावर को पेंसिल्वेनिया में ट्रंप की रैली के बारे में पता चला तो उसने इसे बड़ा अवसर माना और हमले की तैयारी में जुट गया। उल्लेखनीय है कि ट्रंप के हमलावर को यूएस सीक्रेट सर्विस के स्नाइपर्स ने मौके पर ही ढेर कर दिया था।

लंबे समय से हमले की योजना बना रहा था हमलावर
पेंसिल्वेनिया के बेथेल पार्क इलाके में रैली के दौरान रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हमलावर थॉमस क्रुक्स ने गोली चलाई थी। इस हमले में ट्रंप बाल-बाल बचे थे और गोली उनके कान को छूकर निकल गई थी।

हमलावर ने रैली स्थल से 130 गज की दूरी पर स्थित एक विनिर्माण संयंत्र की छत से ट्रंप पर गोली चलाई थी। अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एफबीआई अधिकारियों ने बताया कि हमलावर ने पेंसिल्वेनिया की रैली में ट्रंप को निशाना बनाने का फैसला करने से पहले भी किसी भी बड़ी सभा में हमला करने की विस्तृत तैयारी की थी।

लगातार रैलियों के बारे में ऑनलाइन सर्चिंग कर रहा था हमलावर
एफबीआई ने बताया कि हमलावर ने हमले से पहले ट्रंप और जो बाइडन की रैलियों के बारे में 60 बार से ज्यादा ऑनलाइन सर्चिंग की थी। जैसे ही पेंसिल्वेनिया में ट्रंप की रैली का एलान किया गया तो उसने उस रैली को लक्ष्य बना लिया और हमले की तैयारी में जुट गया। उसने ट्रंप की रैली को एक अवसर के रूप में देखा।

गौरतलब है कि ट्रंप की हमले की ठोस वजह के बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है। ट्रंप पर हमले के बाद उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त उछाल देखा गया। हालांकि जैसे ही बाइडन ने अपनी जगह कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने का एलान किया तो उसके बाद से लगातार ट्रंप लोकप्रियता के मामले में अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी से पिछड़ते जा रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com