रूस की संप्रभुता पर खतरा दिखा तो परमाणु हमले से परहेज नहीं करेगा रूस

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि उन्हें फिलहाल रूस की संप्रभुता पर कोई खतरा दिखाई नहीं दे रहा है। अगर कभी रूस को ऐसा खतरा महसूस हुआ तो वह परमाणु हथियारों के इस्तेमाल से परहेज नहीं करेगा। इसके लिए पश्चिमी देशों को निशाना बनाने वाले हथियार अविलंब निर्धारित स्थलों पर तैनात कर दिए जाएंगे।

पुतिन ने यह बात अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मंच की सेंट पीटर्सबर्ग में हो रही बैठक में कही है। उन्होंने कहा, परमाणु हथियारों के इस्तेमाल की स्थिति बेहद असामान्य मामलों में बनती है। उन्हें विश्वास है कि ऐसी स्थिति कभी नहीं बनेगी। इससे पहले पुतिन साफ कर चुके हैं कि पश्चिमी देशों द्वारा यूक्रेन को भेजे जा रहे हथियार अगर उसकी संप्रभुता के लिए खतरा बनते हैं तो रूस परमाणु हथियारों के इस्तेमाल से नहीं हिचकेगा और ऐसे में वैश्विक अस्थिरता का खतरा पैदा हो जाएगा।

बाइडन ने जेलेंस्की से जताया खेद

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन को हथियार और अन्य सहायता मिलने में हो रही देरी के लिए यूक्रेनी समकक्ष वोलोदिमीर जेलेंस्की से खेद जताया है। बाइडन ने कहा, अमेरिकी संसद से स्वीकृति में विलंब के चलते यूक्रेन को यह सहायता मिलने में देर हो रही है। विदित हो कि हथियारों और गोला-बारूद की कमी के चलते रूसी सेना के सामने यूक्रेनी सेना को युद्ध के मैदान में लगातार पीछे हटना पड़ रहा है। दोनों नेता पेरिस में शुक्रवार को मिले थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com