रायबरेली के वैभव को सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स

देश की जानी मानी एडटेक कंपनी सफलता से मास्टर डिजिटल मार्केटिंग कोर्स करने के बाद राय बरेली के वैभव शुक्ला को पहली जॉब हासिल हो गई है। नोएडा की ब्लिस मॉरकॉम में डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव पद पर ज्वाइन करने वाले वैभव ने कहा कि मैं एसएससी और बैंक की तैयारी कर रहा था। रायबरेली के फिरोज गांधी कॉलेज से मैंने बीकॉम किया है। एक दिन मेरी बाच सफलता की रायबरेली फ्रेंचाइजी प्रमुख से हो रही थी। उनसे मैंने पूछा ग्रेजुएशन के बाद क्या करना चाहिए। उन्होंने डिजिटल मार्केटिंग में कॅरिअऱ बनाने की सलाह दी। जिसके बाद मैंने मई 2023 में सफलता के मास्टर डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में दाखिला ले लिया। यहां मुझे वेबसाइट डिजाइन, वर्ड प्रेस, एलीमेंटोर, शॉपी फाई के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान मैंने एक वेबसाइट भी बनाई। मैंने यहां सर्च इंजन मार्केटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग टूल्स के बारे में भी सीखा।

6 महीने के कोर्स में 3 महीने डिजिटल मार्केटिंग टूल्स और मॉड्यूल सीखने के बाद मुझे 3 महीने के लिए सफलता हेड ऑफिस आकर ऑन जॉब ट्रेनिंग करने का भी मौका मिला। जिसमें मैंने कंटेंट राइटिंग, ब्लॉग पोस्टिंग, सोशल मीडिया पोस्ट बनाना, एसईओ और सॉफ्ट स्किल्स सीखी। सफलता के फैकल्टी और मेंटर्स से यहां बहुत कुछ सीखने को मिला। जिसकी बदौलत मुझे प्लेसमेंट टीम द्वारा दिए गए अवसर को हासिल करने में सहायता मिली। आज मैं ब्लिस मॉरकॉम कंपनी में डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव पद पर काम कर रहा हूं।

ऐसे युवा जिन्हें रोजगार की तलाश है और लंबे समय से वह बेरोजगार हैं सफलता के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स की मदद ले सकते हैं। वैभव ने कहा कि डिजिटल मार्केटिंग में युवाओं का भविष्य बहुत उज्ज्वल है आने वाले समय में ये सेक्टर बूम पर होगा। क्योंकि हर कंपनी आज के समय में ट्रेडीशनल मार्केटिंग को छोड़कर डिजिटल की ओर रूख कर रही है। स्किल्ड युवाओं के लिए लाखों अवसर हर रोज निकल रहे हैं। इसके अलावा सबसे बड़ी बात ये कि आप कम समय और कम फीस में डिजिटल मार्केटिंग स्किल सीखकर एक आकर्षक पैकेज वाली जॉब हासिल कर सकते हो।

आपको क्यों सीखनी चाहिए डिजिटल मार्केटिंग

  1. भारी डिमांड : आज के समय में डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में स्किल्ड युवाओं की भारी डिमांड है। लिंक्डइन के अनुसार ऑनलाइन मार्केटिंग सेक्टर 2023 में लाखों युवाओं के लिए नौकरी के दरवाजे खोल रहा है। क्योंकि हर कंपनी, हर ब्रांड ऑनलाइन मार्केटिंग पर लाखों करोड़ों रुपए खर्च कर रही है।
  2. हाई पेइंग जॉब्स : डिजिटल मार्केटिंग फील्ड में स्किल्ड युवाओं की कमी होने के कारण इस फील्ड में करिअर बना रहे युवाओं को आकर्षक सैलरी पर नौकरी दी जा रही है।
  3. फास्ट ग्रोइंग इंडस्ट्री : डिजिटल मार्केटिंग इंडस्ट्री इस समय सबसे तेजी से ग्रोथ कर रही है। आने वाले 4 सालों में इस इंडस्ट्री के 75 हजार करोड़ के बनने के आसार हैं।
  4. बेटर जॉब सिक्यूरिटी : इस क्षेत्र में काम करने जा रहे युवाओं को नौकरी की चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब ऑनलाइन टिकटिंग से लेकर, कपड़ा, इलेक्ट्रिक सामान व राशन डिलीवरी तक अधिकांश काम ऑनलाइन ही रहे हैं।

सफलता के साथ बनाएं अपना कॅरिअर

देश की जानी – मानी ऐडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेज की शुरुआत की है जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेज हैं। यहां से पढ़कर सैकड़ों युवाओं ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में शानदार नौकरियां हासिल की हैं तो फिर देर किस बात की आज ही सफलता से जुड़ें और अपना शानदार कॅरिअर बनाएं। आप अपने फोन में Safalta App डाउनलोड करके भी इन कोर्सेज से जुड़ सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com