राज ठाकरे के बाद शरद पवार से मिले CM एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ चुकी है। राज्य में कई राजनेता अपनी राजनीतिक भविष्य तलाशने में जुटे हैं। इसी बीच आज एनसीपी-एसपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने सीएम एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) से मुलाकात की।

जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच मराठा आरक्षण को लेकर चर्चा हुई है। दो हफ्ते के भीतर शरद पवार और सीएम शिंदे की बीच यह दूसरी मुलाकात है।

सीएम शिंदे से मिले राज ठाकरे

बता दें कि मनसे चीफ राज ठाकरे ने राज्य विधानसभा चुनाव को लेकर एकनाथ शिंदे से बातचीत की है। राज ठाकरे मनसे प्रतिनिधिमंडल के साथ सीएम एकनाथ शिंदे से उनके आवास पर मिलने पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच विभिन्न मुद्दों जैसे बीडीडी चॉल का पुनर्विकास, पुलिस हाउसिंग कॉलोनी का पुनर्विकास और कुछ अन्य आवास परियोजनाओं को लेकर चर्चा की है।

अकेले विधानसभा चुनाव लड़ेगी मनसे

बता दें कि लोकसभा चुनाव में महायुति गठबंधन की हार के बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने अकेले ही विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने का फैसला लिया है।

कौन सी पार्टी कितनी सीटें पर लड़ सकती हैं चुनाव

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र की 288 सीटों में से सबसे ज्यादा सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ेगी। एनसीपी (एपी) प्रमुख अजित पवार ने 80 से 90 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा किया है। वहीं, शिवसेना (शिंदे गुट) की लगभग 100 सीटों पर नजर है। बीजेपी 160 से 170 सीटों पर चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है।

विपक्षी महा विकास अघाड़ी गठबंधन की बात करें तो उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस पार्टी 120 से लेकर 130 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। वहीं, शिवसेना (यूबीटी) 90-100 सीटें जबकि एनसीपी-एसपी 75-80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com