रईसी के मामले में टेलर स्विफ्ट ने रिहाना को दी पटखनी

संगीत की दुनिया में रिहाना के नाम का सिक्का चलता है। दौलत के मामले में भी वे सबसे आगे रही हैं, लेकिन अब टेलर स्विफ्ट ने उन्हें पीछे धकेल दिया है। टेलर स्विफ्ट दुनिया की सबसे अमीर महिला संगीतकार बन गई हैं।

टेलर स्विफ्ट ने नया रिकॉर्ड बना लिया है। वे अब दुनिया की सबसे रईस संगीतकार बन चुकी हैं। उन्होंने लोकप्रिय पॉप सिंगर रिहाना को पीछे छोड़ दिया है। फोर्ब्स के मुताबिक, रिहाना की कुल संपत्ति 1.6 बिलियन डॉलर है। वहीं, रिहाना की नेटवर्थ 1.4 बिलियन डॉलर थी। ऐसे में टेलर स्विफ्ट अब रिहाना से आगे निकल चुकी हैं। टेलर स्विफ्ट ने 34 साल की उम्र में यह इतिहास रच दिया है।

कहां से होती है सबसे ज्यादा कमाई
स्विफ्ट के रिकॉर्ड तोड़ने वाले एरास टूर ने उन्हें 2023 में अरबपति का दर्जा दिलाया। फोर्ब्स के मुताबिक, स्विफ्ट की संपत्ति का 600 मिलियन डॉलर Tour इनकम और रॉयल्टी से आता है। वहीं, 600 मिलियन डॉलर उनके म्यूजिक एल्बम की लागत से और 125 मिलियन डॉलर रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट से आता है। ऐसा कहा जाता है कि टेलर स्विफ्ट ने 2023 में अकेले स्पॉटिफाई स्ट्रीमिंग से 100 मिलियन डॉलर की रॉयल्टी हासिल की है, जो उन्हें उनके 2022 के एल्बम ‘मिडनाइट्स’ और 2023 में 1989 के एल्बम के कारण मिली।

दोबारा रिलीज किए थे एल्बम
टेलर स्विफ्ट ने एलान किया था कि वे 2019 में अपने एल्बम फिर से रिलीज करेंगी। इसका मतलब है कि उनके पास अपने काम का पूरा कंट्रोल है। तब से, स्विफ्ट ने अपने चार एल्बम फिर से रिलीज किए हैं और ये एल्बम हैं- ‘फियरलेस, ‘रेड’, ‘स्पीक नाउ’ और ‘1989’ । टेलर स्विफ्ट ने पूरी तरह से नया कंटेंट भी पेश किया। उन्होंने इस साल अप्रैल में ‘द टॉर्चर्ड पोएट्स डिपार्टमेंट’ नाम की एक एल्बम जारी की, जो यूनाइटेड स्टेट्स में उनकी सबसे लंबे समय तक चलने वाली नंबर 1 एल्बम बन गई। यह लगातार 14 हफ्ते तक टॉप पर रही।

टेलर स्विफ्ट के माता-पिता और उम्र
टेलर स्विफ्ट का जन्म 13 दिसंबर, 1989 को पेंसिल्वेनिया में हुआ था। कहा जाता है कि उनका नाम सिंगर जेम्स टेलर के नाम पर रखा गया है। इन्होंने 2004 में अपने करियर की शुरुआत कर दी थी और 2023 में ही वे अरबपति बन चुकी थीं। अब इस साल वे सबसे अमीर महिला संगीतकार बन गई हैं। सोशल मीडिया पर भी टेलर की खूब लोकप्रियता है। उन्हें इंस्टाग्राम पर 283 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com