यूपी : मानसून में निष्क्रियता के संकेत, घटेगा बारिश का दायरा, प्रदेश के इन जिलों में होगी बारिश

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्से खासकर उत्तराखंड से सटे जिलों में शुक्रवार को अच्छी बारिश देखने को मिली। मौसम वैज्ञानिक एम. दानिश के मुताबिक यूपी में अगले दो से तीन दिनों तक मानसून की सक्रियता में थोड़ी कमी के संकेत हैं।

इससे बारिश की तीव्रता में कमी आएगी और तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। हालांकि मौसम विभाग ने शनिवार के लिए प्रदेश के दक्षिणी जिलों के साथ ही सहारनपुर, शामली, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मथुरा, आगरा समेत 15 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है। वहीं, शुक्रवार को शाहजहांपुर में 52 मिमी, मुरादाबाद में 33.4 मिमी, बरेली में 26 मिमी, अलीगढ़ में 9.4 मिमी, मेरठ में 8.6 मिमी और फतेहगढ़ में 4 मिमी बारिश दर्ज हुई।

अधिकतम तापमान की बात करें तो हमीरपुर में सर्वाधिक 35.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। न्यूनतम तापमान की बात करें तो गाजीपुर में सबसे कम 20 डिग्री सेल्सियस तो मुजफ्फरनगर 23.3 डिग्री, वहीं चुर्क में 24 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

आज इन इलाकों में है भारी बारिश की संभावना
प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मथुरा, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद रामपुर, बरेली, पीलीभीत व आसपास के इलाके।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com