यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा संपन्न होने के बाद अब उत्तर कुंजी की बारी

उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती 2024 के लिए एग्जाम का आयोजन 23 से लेकर 31 अगस्त तक पांच दिनों में करवाया गया है। एग्जाम संपन्न होने के बाद अब UPPRPB की ओर से जल्द ही आंसर की डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दी जाएगी। इसके बाद अभ्यर्थी अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकेंगे और किसी उत्तर से संतुष्ट न होने पर ऑब्जेक्शन भी दर्ज कर सकेंगे।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा 60244 कॉन्स्टेबल पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को संपन्न करवाई गई है। एग्जाम संपन्न होने के बाद यूपीपीआरपीबी की ओर से सभी सेटों की आंसर की जारी की जाएगी। उत्तर कुंजी जारी होते ही अभ्यर्थी इससे अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकेंगे और साथ ही इससे अपने रिजल्ट का भी अनुमान लगा सकेंगे।

कहां और कैसे डाउनलोड कर सकेंगे आंसर की

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल आंसर की ऑनलाइन माध्यम से UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। इसके बाद अभ्यर्थी अपनी शिफ्ट के अनुसार आंसर की जारी कर प्रश्न उत्तरों का मिलान कर पाएंगे। आंसर की डाउनलोड करने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-
सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर विजिट करना होगा।
वेबसाइट के होम पेज पर आपको आंसर की लिंक दिखाई देगा।
आप अपनी शिफ्ट और डे के अनुसार उत्तर कुंजी डाउनलोड कर लें।
इसके बाद आप इससे अपने प्रश्न उत्तरों का मिलान कर लें।

आपत्ति दर्ज करने का मिलेगा मौका
आंसर की द्वारा प्रश्न उत्तरों के मिलान के दौरान अगर आप किसी उत्तर से संतुष्ट नहीं होंगे तो उस पर आपत्ति दर्ज करने का मौका रहेगा। आपत्ति ऑफिशियल वेबसाइट से ऑनलाइन माध्यम से दर्ज की जा सकेगी। अगर आपका ऑब्जेक्शन सही पाया जायेगा तो उसके लिए आपको अंक प्रदान किया जाएगा।

अंत में जारी होगा रिजल्ट
आंसर की दर्ज आपत्तियों के निराकरण के बाद फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी और इसी के अनुसार उम्मीदवारों का लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद सफल अभ्यर्थी भर्ती के अगले चरण पीईटी में शामिल हो सकेंगे। भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवारों को समय समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com