युवा कांग्रेस ने पंजाब में संगठन के चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं की अनिच्छा के बावजूद पार्टी की युवा इकाई में संगठनात्मक चुनाव की व्यवस्था जारी रखने को हरी झंडी दे दी है. सूत्रों के मुताबिक सोनिया से मंजूरी मिलने के बाद भारतीय युवा कांग्रेस के भीतर संगठनात्मक चुनाव की शुरुआत पंजाब प्रांत से हो रही है जहां इसी महीने चुनाव संपन्न कराया जाएगा.

इधर इंटरव्यू देते हुए राहुल गांधी की टीम के कोर मेंबर और गांधी परिवार के बेहद करीबी पंकज शंकर ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर तीखा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि 15 साल राजनीति में रहने के बाद भी राहुल गांधी का इंटर्नशिप पीरियड खत्म नहीं हुआ है. सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह पुत्र मोह से अब तक उबर नहीं पाई हैं.

हाल ही में ऐसी खबरें आई थीं कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं खासकर कुछ पीसीसी अध्यक्षों की आपत्ति के बाद युवा कांग्रेस और दूसरे ऐसे संगठनों में आंतरिक चुनाव की व्यवस्था पर फिलहाल रोक लगाया जा सकता है. कांग्रेस से जुड़े विश्वस्थ सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को सोनिया गांधी ने युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरू और अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के साथ मुलाकात में यह स्पष्ट किया कि संगठनात्मक चुनाव की व्यवस्था जारी रहेगी.

सोनिया से हरी झंडी मिलने के साथ ही युवा कांग्रेस ने पंजाब में संगठन के चुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी है. संगठन की ओर से तय अस्थायी चुनावी कार्यक्रम के मुताबिक राज्य में 24 से 27 नवंबर के बीच मतदान होगा और 28 नवंबर को नतीजों की घोषणा कर दी जाएगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com