मैं सार्क देशों से गुजारिश करना चाहूंगा कि कोरोना वायरस से जंग के लिए मजबूत रणनीति बनाएं: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई। उन्‍होंने कहा, ‘हमारी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है। विभिन्न स्तर पर सरकारें और लोग इसका मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

दक्षिण एशिया जहां वैश्विक आबादी की एक बड़ी संख्या रहती है को यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए कि हमारे लोग स्वस्थ रहें।’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘प्रशासन और जनता भी इससे निपटने के लिए अपनी ओर से भरपूर प्रयास कर रही है। मैं सार्क देशों से गुजारिश करना चाहूंगा कि कोरोना वायरस से जंग के लिए मजबूत रणनीति बनाएं। हम वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस पर चर्चा कर सकते हैं कि लोगों को स्‍वस्‍थ रखने के लिए क्‍या किया जाए।

दूसरी ओर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर एहतियात बरतने की सलाह दी है। उन्‍होंने एक वीडियो पोस्‍ट किया है जिसमें कहा है, ‘आज दुनिया के तमाम देशों समेत हमारा देश भी कोरोना वायरस जैसी महामारी चपेट में है।

एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कुछ छोटी-छोटी सावधानियां करके हम इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। आइए मिलकर इस महामारी को परास्त करें।’ सार्क देशों के समूह में अफगानिस्‍तान, बांग्‍लादेश, भूटान, भारत, मालदीव्‍स, नेपाल, पाकिस्‍तान और श्रीलंका शामिल हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com