मध्य प्रदेश: दो सरकारी मुलाजिमों की हत्या के बाद भी माफिया मानने को तैयार नहीं

जिले में रेत का अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पटवारी के बाद एएसआई की हत्या हुई, मामला राजधानी तक पहुंचा और माफिया के विरुद्ध कई बड़ी कार्रवाई भी हो चुकी हैं। इन सबके बावजूद भी रेत माफिया रेत चोरी करने से बाज नहीं आ रहे है। जिले के दो अलग-अलग थानों में पुलिस ने रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन करते तीन ट्रैक्टरों को जब्त कर चालक एवं मलिक के विरूद्ध मामला दर्ज किया है।

ब्यौहारी थाना क्षेत्र के वन बिहार के समीप रेत का अवैध परिवहन करते दो ट्रैक्टरों को पुलिस ने जब्त किया है, जिसमें दो चालकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर कार्रवाई की है। इसी तरह बुढार पुलिस ने रुंगटा मार्ग से रेत का अवैध परिवहन करते एक ट्रैक्टर को जब्त किया है। ब्यौहारी थाना प्रभारी अरूण पांडे ने बताया की बरकछ गांव से अवैध रेत लोड कर दो ट्रैक्टर नगर की ओर आ रहे थे, जिसे वन विहार के पास पुलिस ने छापा मार कार्रवाई कर जब्त किया है।

ट्रैक्टर में चालक लवकेश कोल एवं सोनू कोल को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार चालकों से पुलिस ने जब पूछताछ की तो आरोपी चालकों ने बताया कि यह दोनों ट्रैक्टर एक ही मालिक के हैं। जिन्हें सोनू एवं लोकेश चलाते हैं। रोज की तरह आज भी वह सोन नदी से रेत चोरी कर नगर में बिक्री करने आ रहे थे, जिन्हें पुलिस ने पकड़ लिया है। वहीं थाना प्रभारी का कहना कि पकड़े गए दोनों चालक एवं वाहन मालिक के विरुद्ध खनिज अधिनियम व अन्य धाराओं पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

बुढार पुलिस ने बताया कि रुंगटा मार्ग में रेत से भरे एक ट्रैक्टर को जब्त किया है, जिसमें चोरी की रेत लोड है पुलिस को देखकर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने अज्ञात चालक एवं मलिक के विरुद्ध मामला दर्ज किया है। ब्यौहारी क्षेत्र वही एरिया है, जहां बीते महीने पटवारी की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई थी ।उसके कुछ माह बाद रेत का अवैध उत्खनन रोकने पहुंचे सहायक उप निरीक्षक को भी रेत माफिया ने अपना निशाना बनाया और ट्रैक्टर से कुचलकर एएसआई को मौत के घाट सुला दिया। दो सरकारी मुलाजिमों की हत्या के बाद भी माफिया मानने को तैयार नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com