ब्रिटेन में डांस क्लास में बच्चों के बीच चाकूबाजी, नौ साल की एक बच्ची की मौत

ब्रिटेन पुलिस ने मंगलवार को कहा कि उत्तर-पश्चिमी इंग्लैंड के साउथपोर्ट में बच्चों की डांस क्लास में हुई चाकूबाजी की घटना में नौ साल की एक बच्ची की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। इससे पहले, छह और सात साल की दो बच्चियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी।

17 वर्षीय आरोपी को किया गया गिरफ्तार
पांच अन्य जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। उधर, मर्सीसाइड पुलिस के जासूसों ने मामले में 17 वर्षीय संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। मर्सीसाइड पुलिस ने बताया कि आज तड़के चाकू से किये गए हमले में जख्मी हुई एक और बच्ची की मौत हो गई।

पांच बच्चे गंभीर रूप से घायल
मर्सीसाइड पुलिस ने कहा कि हार्ट स्ट्रीट में एक सामुदायिक केंद्र में हुई इस घटना में आठ अन्य बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनमें से पांच की हालत गंभीर है। घटना में घायल हुए दो वयस्कों की भी हालत गंभीर है।

बताया जा रहा है कि घटना के वक्त छह से 11 साल की आयु के ये बच्चे प्रख्यात गायिका टेलर स्विफ्ट के संगीत पर आधारित एक ग्रीष्मकालीन अवकाश कार्यशाला में भाग ले रहे थे।

आतंकवाद से संबंधित माना जा रहा हमला
पुलिस ने कहा कि चाकूबाजी का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है और हमले को आतंकवाद से संबंधित नहीं माना जा रहा है। पुलिस ने पुष्टि की कि अधिकारी किसी और संदिग्ध की तलाश नहीं कर रहे हैं।

मर्सीसाइड पुलिस की प्रमुख कांस्टेबल सेरेना केनेडी ने कहा, “कार्डिफ (वेल्स) में जन्मे लैंकशर के 17 वर्षीय व्यक्ति को हत्या और हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार करके थाने ले जाया गया, जहां अधिकारी उससे पूछताछ करेंगे।”

इस बीच, गायिका टेलर स्विफ्ट ने कहा कि वह घटना के बारे में जानकर “पूरी तरह स्तब्ध” हैं और इस “भयावह” घटना के बारे में अब जानकारी ले रही हैं।

उन्होंने ‘इंस्टाग्राम’ पर लिखा, “डांस क्लास में ये छोटे-छोटे बच्चे थे। मैं पूरी तरह असमंजस में हूं कि इनके परिवारों तक अपनी संवेदनाएं कैसे पहुंचाऊं।”

पीएम स्टॉर्मर ने जताया दुख
बताते चलें कि इस घटना पर ब्रिटने के प्रधानमंत्री स्टॉर्मर चिंता जाहिर की है। स्टॉर्मर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, ‘साउथपोर्ट से भयावह और बेहद चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. मेरी संवेदनाएं सभी प्रभावित लोगों के साथ हैं। मैं पुलिस और आपातकालीन सेवाओं को उनकी त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com