ब्रायन लारा ने कहा-टीम इंडिया में आइसीसी का हर टूर्नामेंट जीतने की है क्षमता….

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा ने बताया कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम में वो क्षमता है जो आइसीसी के सभी खिताब जीत सकती है जिसमें वो खेले। वहीं उन्होंने उम्मीद जताई की इस वर्ष ऑस्ट्रिेलिया में खेले जाने वाले अगले टी 20 विश्व कप का खिताब टीम इंडिया दोबारा से जीत सकती है। भारतीय टीम धौनी की कप्तानी में साल 2007 में ये कमाल कर चुकी है।

लारा ने कहा कि विराट कोहली और उनकी टीम की इस बात के लिए तारीफ की जानी चाहिए कि वो चर्चा में रहते हैं और हर कोई भारत पर निशाना साधता है। ऐसा इस वजह से होता है क्योंकि सबको पता है कि भारत एक कड़ा प्रतिद्वंदी है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में अगला टी 20 विश्व कप खेला जाएगा।

भारतीय टीम पिछले कई साल के लगातार आइसीसी के टूर्नामेंट्स के सेमीफाइनल या फाइनल तक पहुंच रही है, लेकिन अंतिम पर में टीम मुकाबला गंवाकर बाहर हो गई। भारत ने धौनी की कप्तानी में आखिरी बार साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था उसके बाद से भारत आइसीसी के किसी भी खिताब पर कब्जा नहीं जमा पाया। विराट की कप्तानी में पिछले साल भारत वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंचा था, लेकिन वहां उसे हार का सामना करना पड़ा था।

ब्रायन लारा से ये भी पूछा गया कि टेस्ट में आपके सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर यानी नाबाद 400 रन के रिकॉर्ड को कौन तोड़ सकता है। इस पर उन्होंने कहा कि विराट कोहली, डेविड वार्नर और रोहित शर्मा ऐसे बल्लेबाज लगते हैं जो ये कमाल कर सकते हैं। वहीं उन्होंने स्टीव स्मिथ को इससे दूर रखा और तर्क दिया कि वो नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हैं जिसकी वजह से उनसे लिए ये मुश्किल होगा। वहीं उन्होंने रोहित के बारे में कहा कि अगर उनका अपना दिन हो तो वो कुछ भी कर सकते हैं। साथ ही विराट व वार्नर जैसे खिलाड़ी भी ये कमाल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने के रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम पर है। उन्होंने ये कमाल साल 2004 में किया था। इस रिकॉर्ड को अब 15 साल हो गए हैं, लेकिन अब तक कोई वहां तक नहीं पहुंच पाया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com