बिहार शिक्षक भर्ती फेज 2 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि कल

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से फेज 2 शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। ऐसे उम्मीदवार जो इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है उनके रजिस्ट्रेशन का अंतिम मौका है। बीपीएससी की ओर से पंजीकरण की अंतिम तिथि 14 नवंबर 2023 निर्धारित है। इसलिए अभ्यर्थी तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे ध्यान रखें कि बिना रजिस्ट्रेशन के वे आवेदन प्रक्रिया पूर्ण नहीं कर सकते हैं इसलिए रजिस्ट्रेशन तुरंत ही कर लें। रजिस्ट्रेशन करने के साथ ही आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि भी 14 नवंबर निर्धारित है। रजिस्ट्रेशन फॉर्म और आवेदन शुल्क जमा करने वाले उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया 25 नवंबर 2023 तक पूर्ण कर सकते हैं।

BPSC Teacher Recruitment 2023: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • बीपीएससी टीआरई 2 शिक्षक भर्ती में रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर Apply Online लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद एक नए पेज पर B.P.S.C. Online Application पर क्लिक करके आगे बढ़ें।
  • अब नए पेज पर क्लिक टू अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद नए पेज पर मांगी गयी जानकारी सही-सही भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • इसके बाद निर्धारित शुल्क जमा करें।
  • इसके बाद आप 25 नवंबर 2023 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

BPSC TRE Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

इस भर्ती में भाग लेने के लिए जनरल एवं अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये तय किया गया है। इसके अलावा एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी एवं महिला उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 200 रुपये का भुगतान करना होगा। इन सबके अतिरिक्त 200 रुपये बायोमेट्रिक शुल्क भी जमा करना होगा। आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से जमा किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com