पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुआ इजाफा, देश के पांच शहरों में अब हर रोज बदलेंगे दाम

1 मई से ही देश के चुनिंदा पांच शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें दैनिक दरों पर संशोधित की जाएंगी।

नई दिल्ली । रविवार को पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में इजाफा कर दिया गया। जहां एक ओर पेट्रोल के दाम में 1 पैसे का इजाफा किया गया वहीं डीजल के दाम 44 पैसे प्रतिलीटर बढ़े हैं। इसके साथ ही सोमवार से देश के पांच चुनिंदा शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें दैनिक दरों पर संशोधित की जाएंगी। जानकारी के मुताबिक राज्य के स्वामित्व वाले फ्यूल रिटेलर पांच चुनिंदा शहरों में दैनिक मूल्य संशोधन के लिए एक पायलट प्रोजक्ट लॉन्च करेंगे और धीरे-धीरे इसे देश के दूसरे हिस्सों तक बढ़ाएंगे।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुआ इजाफा, देश के पांच शहरों में अब हर रोज बदलेंगे दाम

रविवार को हुआ पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा

रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर दिया गया। पेट्रोल में 1 पैसा प्रति लीटर और डीजल 44 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। नई दरें आज रात से ही लागू कर दी जाएंगी। आपको बता दें कि तेल विपणन कंपनियां महीने की 15 और 30 तारीख को पेट्रोल डीजल की कीमतों की समीक्षा करती हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी 15 अप्रैल को पेट्रोल और डीजल के दाम में 1.39 रुपए और 1.06 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। वहीं, 1 अप्रैल को पेट्रोल 3.77 रुपए प्रति लीटर और डीजल 2.91 रुपए प्रति लीटर सस्ता हुआ था।

एक मई से इन पांच शहरों में रोज घटेंगे बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

शुरुआत में यह फैसला पुडुचेरी, विशाखापटनम, उदयपुर, जमशेदपुर और चंडीगढ़ में लागू होगा। भारत पैट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल), इंडियन ऑयल कॉर्प (आईओसी) और हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉर्प लिमिटेड (एचपीसीएल) की यह मांग रही है कि अब रोजाना पेट्रोल-डीजल के दाम तय किए जाएं। यह तीन तेल कंपनियां देश के कुल पेट्रोल पंप में से 95 फीसद की हिस्सेदारी रखते हैं। देश में कुल 58000 पेट्रोल पंप हैं। यह तेल कंपनियों पांच राज्यों में एक पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च करेंगी जो की आगे चलकर देशभर में लागू कर दी जाएंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com