पीएम मोदी का आदेश छोड़ इंदौर आए सिंधिया, विजयवर्गीय ने किया था फोन

पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Modi) का आदेश छोड़कर गुरुवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अचानक इंदौर आना पड़ा। मप्र के नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के फोन पर उन्होंने यह निर्णय लिया। इंदौर में हुए आयोजन के दौरान उन्होंने बताया कि इसके पीछे क्या कारण था। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दो दिन पहले ही नार्थ ईस्ट में दौरा किया और मणिपुर के लोगों से मुलाकात कर वहां के हालात जाने हैं। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर आए। उन्होंने कहा कि नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के फोन करने पर वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिया गया कार्य छोड़कर तुरंत इंदौर आ गए।

इंदौर में पौधारोपण का कार्यक्रम हो रहा है और इसी के लिए कैलाश विजयवर्गीय ने मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को आमंत्रित किया था। इंदौर में पौधे लगाने के दौरान सिंधिया ने कहा की प्रकृति के लिए किया जाने वाला यह कार्यक्रम भारत माता और स्वयं ईश्वर की सेवा का कार्यक्रम है, इसलिए मैं स्वयं को रोक नहीं पाया। मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदेश पर नॉर्थ ईस्ट के दौरे पर जाना था लेकिन कैलाश विजयवर्गीय का फोन आते ही मैं तुरंत इंदौर चला आया। मैंने अपना दौरा निरस्त किया और सीधे यहां पर चला आया। 

सिंधिया ने कहा पौधे लगाने के बाद उन्हें पेड़ बनाने की जिम्मेदारी भी लेना होगी

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर में महापौर पुष्यमित्र भार्गव से यह भी कहा कि 51 लाख पौधे तो लग रहे हैं लेकिन हर पौधे की मॉनिटरिंग की जाए और सभी पौधे पेड़ बनें यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर एक भी पेड़ काटता है तो हम सिर्फ उसे पेड़ की नहीं पूरी प्रकृति की हत्या कर रहे हैं। आज जितनी गर्मी पड़ रही है नदियों का पानी कम हो रहा है और ऑक्सीजन लेवल घट रहा है इंसान को एक भी पेड़ काटने से पहले 100 बार विचार करना होगा। 

वेबसाइट बनाकर डाटा अपलोड करें
सिंधिया ने कहा की वेबसाइट बनाएं और उस पर सभी पौधों का पूरा डाटा अपडेट करें। इससे यह पता चलेगा कि कहां पर पौधों की ग्रोथ अच्छी है और कहां पर पौधे बढ़ नहीं पा रहे हैं। उन्होंने नागरिकों से कहा कि ग्रुप बनाकर पौधारोपण करें और सप्ताह में एक बार जरूर सुनिश्चित करें कि जहां पर पौधे लगे हैं वहां पर उनकी ग्रोथ को आकर देखें। 

राहुल गांधी और नार्थ ईस्ट के प्रश्न पर चुप्पी साधी
पत्रकारों ने चर्चा के दौरान जब सिंधिया से सवाल पूछा कि आप नार्थ ईस्ट जा रहे हैं और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मणिपुर में लगातार लोगों से मिल रहे हैं। इस पर सिंधिया ने चुप्पी साध ली और कहा कि आज मैं बस पौधरोपण पर बात करने आया हूं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com